Tuesday, November 29, 2022
Homeहिन्दीजानकारीबॉलिवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री जो जाना चाहती थी भारतीय सेना...

बॉलिवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री जो जाना चाहती थी भारतीय सेना में 

कुछ लोगो का बचपन से ही यह सपना होता है कि वह भारतीय सेना में जाएं और देश की सेवा करें। भारतीय सेना में जाने के लिए जुनून, जज्बा, हिम्मत और मेहनत के साथ साथ किस्मत की भी बहुत जरूरत होती है। जब तक आप पूरे शरीर से पूरी तरह फिट नहीं होते और दिल दिमाग स्वास्थ्य से पूरी तरह मजबूत व तैयार नहीं होते आप भारतीय सेना मैं कभी नहीं जा सकते। आज बॉलीवुड के ऐसे बड़े बड़े सितारे हैं जो भारतीय सेना में फौजी बनने की चाह रखते थे लेकिन किसी न किसी कारण से वह यह सपना पूरा नहीं कर पाए। हालांकि आज वह पूरी दुनिया में छा चुके हैं लेकिन फिर भी उनके मन में कहीं न कहीं इस बात का अफसोस है कि वह फौजी नहीं बन सके और इस बात का जिक्र उन्होंने खुद अपने इंटरव्यू के दौरान किया है।

अभिनेता शाहरुख खान

अभिनेता शाहरुख खान अपने कई टीवी इंटरव्यू में इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि वह भारतीय सेना में जाना चाहते थे। शाहरुख खान अपने शुरुआती अभिनय के करियर में मशहूर टीवी सीरियल फौजी में भी एक आर्मी मैन का रोल प्ले कर चुके हैं।इस दौरान उनके अभिनय में जो जोश देखने को मिला था उससे दर्शक बहुत खुश हुए थे।

बॉलिवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री जो जाना चाहती थी भारतीय सेना में 

इस शो में उन्हें एक आर्मिमेन का किरदार निभाने के बाद शाहरुख ने बड़े पर्दे पर धमाल मचाया। शाहरुख खान इंटरव्यू में बताए थे कि वह भारतीय सेना में लड़ने के लिए नहीं बल्कि देश की रक्षा करने के लिए जाना चाहते थे।उन्होंने कहा कि देश के युवाओ के दिलो में भारतीय सेना में जाने की चाह जरूर होनी चाहिए। मैं फौज में नहीं जा सका, लेकिन मेरा यही सौभाग्य है कि मुझे बड़े पर्दे पर फौजी की भूमिका निभाने का मौका मिला है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार को तो आप लोग देशभक्ति की फिल्मो में देखे ही होंगे। अक्षय कुमार ने कहा है कि “देश भक्ति मेरे खून में है”। बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार कई बार फौजी की भूमिका निभा चुके हैं। अपने पिता के कदमो पर चलते हुए अक्षय कुमार इंडियन आर्मी में ही जाना चाहते थे। अक्षय कुमार ने यह भी कहा था कि मैं भारतीय सेना में जाने की तैयारी कर रहा था लेकिन यह अलग बात है कि मैं फिल्मी दुनिया में आ गया। अक्षय कुमार के अनुसार फिल्मो में आने के बारे में तो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आप जो कहना चाहते हैं वह नहीं होता, क्योंकि भगवान के पास आपके लिए कोई और ही योजना पहले से बनी होती है।

अक्षय कुमार अपनी फिटनेस को लेकर बॉलीवुड ही नहीं पूरे देश भर में फेमस है। अक्षय कुमार के पिता इंडियन आर्मी में थे और ऐसे में अभिनेता अक्षय कुमार भारतीय सेना में जाना चाहते थे। अक्षय कुमार ने ऑनलाइन भारत के वीर नाम से एक पहल भी शुरू की थी इस पहल के तहत उन्होंने शहीद हुए देश के जवानो के परिवारो को आर्थिक मदद मुहैया कराया था ।

अभिनेतासोनू सूद 

साउथ इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता बॉलीवुड में भी अपने पैर जमाने में सक्षम हो चुके हैं। हम बात कर रहे हैं सोनू सूद के बारे में इन्हें तो आप लोग जानते ही होंगे। सोनू सूद भी भारतीय सेना में जाना चाहते थे और देश की सेवा करना चाहते थे लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हुआ। लेकिन वे जेपी दत्ता की फिल्म “पलटन” में एक सैनिक का किरदार पूरा किए हैं। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान सोनू सूद ने बताया था कि वह इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे, लेकिन उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान फिल्मों की तरफ रुख किया और उनकी किस्मत चमक गई।

बॉलिवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री जो जाना चाहती थी भारतीय सेना में 

अभिनेता सोनू सूद ने अपने देश भक्ति के जुनून लॉकडउन के दौरान प्रवासी मजदूरो की मदद करके दिखाई थी, जिस कारण वह बहुत सुर्खियो में आए थे। उन्होंने बताया कि मुझे भारतीय सेना में जाने की इच्छा तो थी लेकिन मैं जा नहीं सका। लेकिन बड़े पर्दे पर भी सैनिक की भूमिका निभाने की मेरी बड़ी इच्छा थी और मेरी यह इच्छा पूरी हुई। मुझे बड़े पर्दे पर फौजी बनने का मौका भी मिला, मुझे लगता है कि बड़े पर्दे पर भी इस भूमिका को निभाने का मौका मिलना अपने आप में बड़ी बात है।

अभिनेता रणविजय सिंह

मशहूर अभिनेता रणविजय सिंह जो कि रियलिटी शो एमटीवी रोडीज फिल्म के अभिनेता है उन्हें तो आप लोग जानते ही होंगे, रणविजय सिंह भी फौजी बनना चाहते थे लेकिन एमटीवी रोडीज में सिलेक्शन होने के बाद उनका मन बदल गया। एक इंटरव्यू के दौरान रणविजय ने बताया कि मेरे परिवार की पिछली 5 पीढ़िया इंडियन आर्मी में अपनी सेवा दे रही है और मैं छठी पीढ़ी का था लेकिन मैं आर्मी में सेवा नहीं कर पाया। रणविजय सिंह ने तो भारतीय सेना का हिस्सा बनने की पूरी तैयारी भी कर ली थी रणविजय सिंह ने बताया कि अगर में भारतीय सेना में गया होता तो मैं अपने परिवार से देश की सेवा में जाने वाला छठा व्यक्ति होता।

बॉलिवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री जो जाना चाहती थी भारतीय सेना में 

अभिनेत्री निमृत कौर

इस लिस्ट में अभिनेत्री निमृत कौर भी शामिल है।निमृत को फिल्म एअरलिफ्ट से बॉलीवुड में पहचान मिला निमृत एक आर्मी फैमिली से बिलॉन्ग करती है इसीलिए वह भी भारतीय सेना में जाना चाहती थी। अभिनेत्री निमृत कौर जब भारतीय सेना में जाना चाहती थी उस समय उनका मानना था कि वह इसके काबिल नहीं है, इसीलिए उन्होंने अपनी जिंदगी का उद्देश्य बदल दिया। दरअसल निमृत कौर ने बताया कि वह बचपन से ही आर्मी में जाने की इच्छा रखी थी लेकिन जैसे-जैसे बड़ी होती गई तब उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि इंडियन आर्मी में जाना कितना कठिन है। 

निमृत कौर के पिता भी आर्मी में रह चुके हैं निमृत कौर ने बताया कि जब वह अपने पिता को वर्दी पहने देखती थी तो उन्हें बहुत गर्व महसूस होता था। लेकिन समय के साथ उन्हें पता चला कि भारतीय सेना में जाना उतना आसान नहीं है जितना कि वह सोचती है।इसीलिए उन्होंने दूसरे ऑप्शन तलाशने शुरू कर दिए और एक समय टीवी की दुनिया में जाने के बाद उन्होंने वेब सीरीज “द टेस्ट केस” में एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई।

Jhuma Ray
Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: