Tuesday, November 29, 2022
Homeहिन्दीजानकारीजानिए ज्यादा उम्र होने के बावजूद बॉलीवुड अभिनेत्रियो के अच्छे दिखने का...

जानिए ज्यादा उम्र होने के बावजूद बॉलीवुड अभिनेत्रियो के अच्छे दिखने का राज़ 

बॉलीवुड अभिनेत्रीयो के बारे में सोचते हैं कि वह हैवी से हैवी प्रोडक्ट और मेकअप लगाती है जिस कारण वह हमेशा ही कैमरा के सामने बेहद खूबसूरत लगती है। हालांकि यह सच है कि बॉलीवुड की सभी अभिनेत्रिया हैवी प्रोडक्ट का उपयोग करती है और कैमरे के सामने आने से पहले बहुत ज्यादा मेकअप भी लगाती है। लेकिन क्या आप लोग जानते हैं कि बॉलीवुड की ये हीरोइने मेकअप लगाने के अलावा भी अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए कई तरह के प्राकृतिक नुस्खे अपनाती है। ऐश्वर्या राय से लेकर कैटरीना कैफ, दिशा पटानी, बॉलीवुड की नई और पुरानी ज्यादातर अभिनेत्रिया अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए तरह तरह के प्राकृतिक चीजों का प्रयोग करते हैं।

* प्रियंका चोपड़ा

सभी लोग जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा की स्किन पहले सांवली थी लेकिन आज उनका चेहरा पूरी तरह निखर चुका है और वह पहले से ज्यादा गोरी दिखती है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि नियमित रूप से शूटिंग ना होने पर वह मेकअप से दूर रहती है साथ ही वह अपनी सुंदरता को हमेशा बनाए रखने के लिए और गोरी स्किन पाने के लिए हल्दी और दही से बने फेस पर का प्रयोग करती है और अपने बालो को भी नियमित तौर पर नारियल तेल से मालिश करती है।

* आलिया भट्ट

 बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रीया बिना मेकअप के इतनी खूबसूरत नहीं देखती जितनी कि मेकअप में दिखती है। लेकिन कुछ अभिनेत्रीया ऐसी है जो बिना मेकअप के भी कैमरे के सामने आती है तो खूबसूरत दिखती हैं और इसके पीछे उनका प्राकृतिक नुस्खे का राज़ छिपा होता है। बात करें आलिया भट्ट की तो आलिया के फ्लोरेंस और ग्लोइंग स्किन के पीछे मुल्तानी मिट्टी का राज छुपा है। आलिया भट्ट बताती है कि वह अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक क प्रयोग करती हैं। यह फेसपैक स्किन में ऑयल को कंट्रोल करता है जिससे चेहरे पर एक्ने, पिंपल आदि की समस्या नहीं होती।

* करीना कपूर खान 

बॉलीवुड की मशहूर और स्टाइलिश अभिनेत्री करीना कपूर खान अपनी नेचुरल ब्यूटी के बारे में बताते हुए कहती हैं कि वह अपने बालो को मजबूत बनाने के लिए नियमित रूप से अरंडी और बदाम के तेल से बालो की मसाज करती है। साथ ही वह ये भी बताती है कि वह बिना मेकअप के सामने आना ज्यादा पसंद करती है और इसीलिए वह ज्यादातर मेकअप का प्रयोग नहीं करती। करीना कपूर कहती हैं की वह अपने स्क्रीन को शहद से मसाज करती है ऐसा करने से उनके चेहरे पर ग्लो बना रहता है।

जानिए ज्यादा उम्र होने के बावजूद बॉलीवुड अभिनेत्रियो के अच्छे दिखने का राज़ 

* कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ बताती हैं कि उन्हें भी त्वचा पर मेकअप और हैवी प्रोडक्ट का उपयोग करना अच्छा नहीं लगता और जिस दिन उनकी शूटिंग नहीं होती वह अपने चेहरे पर बस सनस्क्रीन, लोशन और लीप बाम का ही प्रयोग करती है। इसके अलावा कैटरीना बताती हैं कि बालो को झड़ने से बचाने के लिए वह अपने बालो को हेयर ड्रायर से सुखाने के बजाय प्राकृतिक रूप से ड्राई करना पसंद करती हैं। साथ ही कैटरीना अपनी स्किन को जवां बनाए रखने के लिए एसेंशीयल ऑयल का उपयोग से अपने चेहरे की मसाज करती है। 

* दीपिका पादुकोण

रिपोर्टर्स के अनुसार दीपिका पदुकोण अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन भर में ज्यादा से ज्यादा पानी पीती है और जंक फूड बिल्कुल भी नहीं खाती। दीपिका अपने शरीर और स्किन को रिफ्रेश करने के लिए रेगुलर मसाज भी लेती है, रोजाना क्लीनिंग और टोनिंग पर काम करती है और सोने से पहले नाइट सनस्क्रीन लोशन का भी प्रयोग करती है।

* दिशा पटानी 

दिशा पटानी बताती हैं कि अगर बालो को हेल्दी रखना है तो हफ्ते में दो बार अपने बालो में तेल लगाना जरूरी होता है। इसीलिए वह अपने बालो में प्याज के बीज का तेल लगाती है और अपने बालो को ऑयल से अच्छे से मसाज करती है। उनका कहना है कि बालो में तेल लगाने से बालो को पोषण मिलता है और बाल लंबे समय तक स्वस्थ बने रहते हैं।

* रवीना टंडन

रवीना टंडन आज 47 की उम्र से भी ज्यादा की हो चुकी हैं लेकिन उन्हें देखकर आपको ऐसा ही लगेगा कि वह 30 के उम्र से ज्यादा की नहीं है। क्योंकि रवीना टंडन खूबसूरत दिखने के लिए हेल्दी डाइट लेती है यही नहीं रवीना टंडन दमकती त्वचा के लिए भी कई सारे घरेलू नुस्खे अपनाती है और अपने बालो को मजबूत बनाने के लिए आंवले से बना हेयर पैक भी लगाती है।

* हेमा मालिनी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ग्लैमरस हीरोइन हेमा मालिनी को तो आप देखते ही होगें उनका उम्र बिल्कुल भी पता नहीं चलता। उम्र बढ़ने के साथ उनकी खूबसूरती ढलती नहीं है वह आज भी वैसी की वैसी ही दीखती हैं जैसे वह पहले दिखती थी। हेमा मालिनी अपनी खूबसूरती के बारे में बताती है कि वह रोजाना सुबह 45 मिनट तक प्राणायाम और योगा करती है। वह अपनी चेहरे को जितना हो सके मेकप फ्री रखती है और नियमित तौर पर एसेंशियल ऑयल का प्रयोग करती है। बालो को भी सुंदर बनाए रखने के लिए वह तुलसी, नीम आदि मिलाकर नारियल तेल से अपने बालो की मसाज करती है।

जानिए ज्यादा उम्र होने के बावजूद बॉलीवुड अभिनेत्रियो के अच्छे दिखने का राज़ 

* नीता कपूर

नीता कपूर की फिटनेस, खूबसूरतीऔर चेहरे का ग्लो और आज भी जवां दिखती है। नीता कपूर बताती हैं कि खूबसूरत दिखने के लिए घरेलू नुस्खे अपनाती हैै। दमकती त्वचा पाने के लिए वह खीरे से बना डिटॉक्स वाटर भी लगाती है वह फेशियल करवाने के बजाय अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी के तेल का उपयोग करती है।

* जूही चावला 

बड़े पर्दे से दूर रहने के बाद भी जूही चावला खुद को फिट रखती है। वह अपनी खूबसूरती, स्किन और बालो के लिए हेल्दी लाइफ़स्टाइल को मेंटेन करके रखती है। वह अपने चेहरे को नियमित तौर पर क्लींजर करके साफ करती है और मसाज भी करती है।

* माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित ने कम उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और आज इतने सालो बाद भी माधुरी दीक्षित बेहद खूबसूरत दिखती है। आज माधुरी दीक्षित को देखकर यह पता ही नहीं चलता कि उनकी उम्र इतनी ज्यादा है। माधुरी दीक्षित बताती हैं कि वह हेल्दी लाइफ़स्टाइल को फॉलो करती हैं अच्छी नींद लेने और यंग रहने के लिए समय-समय पर डांस और वर्कआउट भी करती है। वह अपने चेहरे को चमकदार बनाने के लिए घरेलू नुस्खो के अलावा फेस सीरम लगाती है।

* भाग्यश्री

“मैंने प्यार किया” फ़िल्म एक्ट्रेस भाग्यश्री की उम्र 51 से ज्यादा की हो चुकी है लेकिन उन्हें देख कर कोई भी धोखा खा जाएगा वह अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपनी स्किन का बहुत ध्यान रखती है। भाग्यश्री अपने चेहरे पर रोजाना शहद और दूध से बना फेस पैक का प्रयोग करती है। साथ ही वह अपने बालो को रेशमी और हेल्दी बनाए रखने के लिए मेथी और कोकोनट मिल्क से बना हेयर पैक का भी प्रयोग करती है।

* रेखा

अगर उम्र के साथ रेखा को देखा जाए तो कोई भी दांतो तले उंगली दबाले क्योंकि रेखा आज 65 साल से भी ज्यादा की हो चुकी है। लेकिन इतना ज्यादा उम्र होने के बावजूद भी रेखा खूबसूरत दिखती है और उनकी रहस्यमयी सुंदरता इतने सालो बाद भी वैसी की वैसी ही है। रेखा इस बारे में बताती हैं कि वह अपनी

स्किन को प्राकृतिक तरीके से निखारना बेहतर समझती है वह अपने बालो को भी लंबे और घने बनाए रखने के लिए नियमित रूप से शहद, दही और अंडे का हेयर पैक लगाती है।

Jhuma Ray
Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: