Homeहिन्दीजानकारीजानिए चातुर्मास के दौरान किन 5 राशियो पर होगी भगवान विष्णु की...

जानिए चातुर्मास के दौरान किन 5 राशियो पर होगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

10 जुलाई से चातुर्मास की शुरुआत हो रही है मान्यता के अनुसार चातुर्मास के दौरान देव शयनी एकादशी से भगवान श्री विष्णु योग निद्रा में चले जाते हैं। देवउठनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु फिर से योग निद्रा से जाग उठते हैं जिसके बाद किसी भी प्रकार के मांगलिक कार्य को करना बेहद शुभ माना जाता है और सभी मांगलिक कार्य किए जाते हैं। ज्योतिष के अनुसार चातुर्मास में इस बार 5 राशियो पर भगवान  विष्णु की विशेष कृपया रहने वाली है। इस दौरान भगवान विष्णु जी की पूजा अर्चना करने से उनकी कृपया प्राप्त की जा सकती है। तो चलिए जानते हैं चातुर्मास में किन पांच राशियो पर भगवान श्री विष्णु की होने वाली है विशेष कृपा ?

* मिथुन राशि

मान्यता अनुसार बताया जा रहा है कि चातुर्मास का समय मिथुन राशि के जातको के लिए बेहतर साबित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में उन्नति पाने के लिए कुछ समय इंतजार करना होगा और जरूरी कामो को निपटाने में भी यह समय पूरा साथ देगा। ज्योतिष के अनुसार बिजनेस के दृष्टिकोण से इस समय यात्रा करना भी काफी शुभ होगा। मान्यता के अनुसार कहा जाता है कि चातुर्मास के दौरान गाय को रोटी खिलाना बेहद शुभ होता है। ऐसे में मिथुन राशि के जातको को चातुर्मास के दौरान भगवान विष्णु की अच्छे से पूजा-अर्चना करनी चाहिए और गाय को रोटी खिलाना नहीं भूलना चाहिए।

* कर्क राशि

जानिए चातुर्मास के दौरान किन 5 राशियो पर होगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि के जातको के लिए चातुर्मास काफी शुभ फलदाई हो सकता है। बताया जा रहा है कि इस राशि वाले जातको को किसी खास दोस्त या फिर करीबी से मनमुटाव हो सकता है। लेकिन बिजनेस में काफी ज्यादा आर्थिक लाभ मिलने के योग भी बन रहे हैं। कर्क राशि के जातको को चातुर्मास के दौरान भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करके रामचरितमानस का पाठ करने से लाभ मिल सकता है।

* वृश्चिक राशि

चातुर्मास के दौरान वृश्चिक राशि वाले जातको को भी लाभ मिलने के संकेत बताए जा रहे हैं। इस दौरान इस राशि वाले जातको को भगवान विष्णु की कृपया प्राप्त हो सकती है। ज्योतिष के अनुसार बिजनेस करने वाले जातको को व्यापार में आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं साथ ही बिजनेस में भी विस्तार मिल सकता है। मान्यता अनुसार कहा जा रहा है कि चातुर्मास के दौरान वृश्चिक राशि वाले जातको को भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करना चाहिए और मंदिर में गोले मिश्री का दान करना चाहिए ऐसा करना वृश्चिक राशि वालो के लिए शुभ फलदाई होगा।

* मेष राशि

जानिए चातुर्मास के दौरान किन 5 राशियो पर होगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

मेष राशि के जातको के लिए चातुर्मास का यह समय खास रहने वाला है। बताया जा रहा है कि मेष राशि वाले जातको को चातुर्मास के समय में सभी कार्यो में सफलता मिलेगी साथ ही मेष राशि वाले जातको के जीवन में उन्नति के लिए नए मार्ग खुलेंगे। इस महीने भगवान विष्णु की उपासना करना मेष राशि के जातको के लिए काफी लाभकारी साबित हो सकता है। चातुर्मास के समय में मेष राशि के जातको को भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाना शुभ बताया जा रहा है।

* वृषभ राशि

ज्योतिष के अनुसार वृषभ राशि वाले जातको के लिए चातुर्मास का समय खास होने वाला है। चातुर्मास के समय में वृषभ राशि वाले जातकों को उनके किस्मत भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है। इस दौरान वृषभ राशि वाले जातको को भगवान विष्णु की उपासना करने से वृषभ राशि वाले जातको को कई प्रकार से लाभ मिलेंगे। हालांकि चातुर्मास के समय में इस राशि के लिए किसी नए मांगलिक काम की शुरुआत करना उतना शुभ नहीं माना जा रहा है। 

Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।

Leave a Reply Cancel reply

error: Content is protected !!