Homeहिन्दीजानकारीजानिए TV के ऐसे शो जो धमाकेदार एंट्री और भरपूर पैसा खर्च...

जानिए TV के ऐसे शो जो धमाकेदार एंट्री और भरपूर पैसा खर्च करने के बाद पुरी तरह फ्लॉप रही

टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे शो बने हैं जिनकी कास्ट पर मेकर्स ने खूब पैसे खर्च कीए हैं। लेकिन बेहतरीन कास्ट होने के बावजूद भी ये टीवी शोस हिट शो की लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाए। ये सभी फ्लॉप शोस अच्छे से एक बात साबित कर देते हैं कि केवल स्टारकास्ट अच्छे होने और पैसा लगाने से ही सीरियल हिट नहीं होती हैै बल्कि शो हिट कराने के लिए कहानी में दम होना चाहिए।

छोटे पर्दे में हर हफ्ते टीआरपी लिस्ट का खेल होता है ऐसे में अगर आपका शो टीआरपी में अच्छा परफॉर्म करता है तो इसका मतलब है कि आपका शो हिट है लेकिन अगर आपका शो टीआरपी लिस्ट से बाहर रहता है तो इसका मतलब यह है कि आपका शो डूब गया। यही कारण है कि हर हफ्ते शोस के बीच जंग देखने को मिलती है जो बेहतरीन होता है टीआरपी में राज करता है। हालांकि कई बार ऐसा हुआ है भारी भरकम स्टारकास्ट होने के बाद भी शो फ्लॉप हो गए।

इन शोस को फैंस ने एक सिरे से खारिज कर दिया हालांकि शो के मेकर्स ने कास्ट के ऊपर पानी की तरह पैसा खर्चा किया लेकिन इसके बाद भी ये शो फैंस को पसंद नहीं आए। आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे शोस के बारे में बताएंगे जो धांसू स्टारकास्ट होने के बावजूद और ज्यादा पैसे लगाने के बाद भी फ्लॉप ही रहे।

* मन की आवाज प्रतिज्ञा 2

सीरियल मन की आवाज प्रतिज्ञा शो के हिट होने के बाद सीरियल मेकर्स ने दोबारा इस सीरियल को “मन की आवाज प्रतिज्ञा 2” के जरिए टीवी पर पेश की। लेकिन पुरानी स्टार कास्ट ने टीवी पर धमाकेदार एंट्री मारी थी पहली बार की तरह इस बार पूजा गौर और  अरहान बहल की जोड़ी इस बार फैंस का दिल नहीं जीत सकी और न ही संग्राम सिंह की अकड़ किसी को अच्छी लगी। ऐसे में कुछ महीनो तक टीवी पर चलने के बाद इस शो को बंद कर दिया गया, क्योंकि ये शो इनके पहले शो की तरह उनके फैंस को पसंद नहीं आई।

जानिए TV के ऐसे शो जो धमाकेदार एंट्री और भरपूर पैसा खर्च करने के बाद पुरी तरह फ्लॉप रही

* बालिका वधू 2

बालिका वधू 2 की टीआरपी बढ़ाने के लिए मेकर्स ने कहानी में शिवांगी जोशी, रणदीप राय और समृद्ध बावा की एंट्री करवाई थी। शिवांगी जोशी पहले “ये रिश्ता क्या कहलाता है” जैसे हिट शो का हिस्सा रह चुकी है। लेकिन बड़ा नाम होने से क्या होता है जब  तक शो में कोई इंटरेस्टिंग मोड़ ना लाया जाए तब तक कहानी देखना कोई पसंद नहीं करता। ऐसे में “बालिका वधू 2” नाम के इस शो में शिवांगी जोशी के आने से भी ये फ्लॉप ही गई।

* कुछ रंग प्यार के ऐसे भी 3

एरिका फर्नांडिस और शाहिर शेख की जोड़ी ने “कुछ रंग प्यार के ऐसे भी 3” के जरिए एक बार फिर टीवी में वापसी कि थी। हालांकि इस बार कुछ रंग प्यार के ऐसे भी फैंस का दिल नहीं जीत पाई और इसका नतीजा यह निकला कि कुछ समय बाद ही शो पर ताला लग गया।

* ससुराल सिमर का 2

“ससुराल सिमर का” नाम का यह शो कलर्स टीवी का फेमस शो था जीसे फैंस काफी ज्यादा पसंद करते थे। लेकिन “ससुराल सिमर का 2” की शुरुआत दीपिका कक्कड़ ने की थी। दीपिका कक्कर के अलावा इस शो में कई बड़े सितारे थे लेकिन स्टार कास्ट होने के बावजूद भी यह शो टीआरपी की लिस्ट में कुछ कमाल नहीं दिखा पाई और बुरी तरह फ्लॉप रही।

* नागिन 4

जानिए TV के ऐसे शो जो धमाकेदार एंट्री और भरपूर पैसा खर्च करने के बाद पुरी तरह फ्लॉप रही

बात करें नागिन शो की तो नागिन के हिट होने से बार बार TV पर नागिन शो की वापसी होती रहती है।एकता कपूर का शो “नागिन 4” को हिट करने के लिए एकता कपूर ने पानी की तरह इस शो पर पैसे बहाए लेकिन “नागिन 4” को हिट नहीं कर पाई। इस शो में निया शर्मा, अनीता हसनंदानी, रश्मि देसाई, जैस्मीन भसीन और विजेंद्र कुमेरिया जैसे सितारे नजर आए। हालांकि ये सभी सितारे मिल कर भी नागिन 4 को फ्लॉप होने से नहीं बचा पाई और अचानक इस शो को बंद कर दिया गया।

* सिर्फ तुम

टीवी एक्ट्रेस विवियन डीसेना ने “सिर्फ तुम” नाम के टीवी शो से टीवी इंडस्ट्री में वापसी की उनके फैंस को विवियन डीसेना के इस शो से काफी उम्मीदे थी।हालांकि सिर्फ तुम नाम के शो की स्टोरी ने फैंस का दिल तोड़ दिया। कई तरह के ट्विस्ट और मोड़ आने के बाद भी “सिर्फ तुम” नाम का शो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। दराअसल फैंस का कहना है कि फिल्म कबीर सिंह की कहानी को ध्यान में रखते हुए “सिर्फ तुम” नाम के इस शो को बना दिया है और टीवी पर पेश किया।

जानिए TV के ऐसे शो जो धमाकेदार एंट्री और भरपूर पैसा खर्च करने के बाद पुरी तरह फ्लॉप रही

* नागिन 5 

नागिन 5 के बाद शरद मल्होत्रा ने स्टार प्लस पर आने वाले “विरोधी” नाम के टीवी शो से टीवी में एंट्री ली। और यह शो भी पूरी तरह फ्लॉप हो गई हालांकि इस शो ने पहले थोड़ा धमाका किया। लेकिन फैंस को विरोधी जैसे शो जरा भी पसंद नहीं आए और कुछ महीनो के बाद ही शरद मल्होत्रा के इस शो को बंद करने का फैसला किया गया।

Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।

Leave a Reply Cancel reply

error: Content is protected !!