Thursday, May 19, 2022
Homeहिन्दीजानकारीपॉपुलर शो TMKOC का ऑफर ठुकराया इस अभिनेत्री ने जानिए क्यों 

पॉपुलर शो TMKOC का ऑफर ठुकराया इस अभिनेत्री ने जानिए क्यों 

सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा टेलीविजन इंडस्ट्री का सबसे ज्यादा मोस्ट पॉपुलर और लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल है जिसे बहुत ज्यादा देखा और पसंद किया जाता है। टीवी पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा नाम के इस कॉमेडी शो का प्रसारण साल 2008 से ही हो रहा है। यह एक ऐसा कॉमेडी शो है जो लंबे समय से टीवी जगत में लोकप्रिय बना हुआ है और इतने सालो से यह सीरियल लगातार अपने दर्शको का मनोरंजन करते आ रहा है। 

वहीं बीते कई सालो से तारक मेहता का उल्टा चश्मा नाम के इस टीवी सीरियल में कई उतार-चढ़ाव देखे जाते हैं। तारक मेहता का यह शो जहां कई नए कैरेक्टर जुड़े हैं तो वहीं इस सीरियल को कई लोकप्रिय कलाकारो ने कुछ समय के बाद सीरियल को अलविदा कह दिया जिन कलाकारों में दिशा वकानी जोकि सीरियल तारक मेहता के उल्टा चश्मा में दया बेन के किरदार में नजर आती थी। वह अभी सीरियल में नहीं दया बेन का किरदार दर्शकों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुका है। 

लेकिन इस किरदार को निभाने वाली अभिनेत्री दिशा वकानी ने इस सीरियल को अलविदा कह दिया है। सबसे खास बात यह है कि आज भी दर्शक दयाबेन के रूप में दिशा वकानी को ही देखना पसंद करते हैं और यही कारण है कि आज तक तारक मेहता नाम के शो में दिशा वकानी को किसी भी कलाकार ने रिप्लेस नहीं किया है। वहीं मेकर्स से लेकर सभी फैन्स दिशा वकानी के शो में वापसी का बेसब्री से वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

दिशा वकानी ने साल 2017 में मेटरनिटी लाइव लेक लीव लेकर तारक मेहता के शो को अलविदा कह दिया था और अब दिशा की एक बेटी सीरियल में उनके वापस आने की खबरें सामने आई है जो दिन वायरल होती रहती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तारक मेहता नाम के शो के बेकर्स दिशा वकानी कोशिश कर लिए हैं लेकिन सभी कोशिश नाकामयाब हुई इस बीच दयाबेन के किरदार को लेकर ऐसी खबरें सामने आई है।

सीरियल के मेकर्स टेलीविजन की जानी-मानी अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी को दयावेन के लिए अप्रोच की थी। लेकिन दिव्यंका त्रिपाठी नहीं चाहती कि वह पहले से किसी कलाकार के द्वारा स्थापित किए गए किरदार को निभाए। दिव्यंका त्रिपाठी ने कहा कि वह हमेशा से ऐसे किरदार को निभाना चाहती है जो बिल्कुल फ्रेश हो इसी कारण दिव्यंका त्रिपाठी ने इस किरदार को निभाने से इंकार कर दिया। दिव्यंका त्रिपाठी टीवी इंडस्ट्री की बेहद पॉपुलर सफल अभिनेत्रियो में से एक है। 

पॉपुलर शो TMKOC का ऑफर ठुकराया इस अभिनेत्री ने जानिए क्यों 

दिव्यंका त्रिपाठी शो के ऑफर को ठुकरा नेविगेट ठुकराने के बाद बताया जा रहा है कि दिव्यंका त्रिपाठी में से कई टीवी शो के ऊपर को ठुकराया है। जिनमें पहले से स्थापित किए गए कलाकार के लिए दिव्यंका त्रिपाठी को ऑफर किया गया था जो कि दिव्यंका के द्वारा व्यक्त किए हुए हैं और लंबे समय तक दर्शको का मनोरंजन किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तारक मेहता शो में वापसी हो सकती है और अगर ऐसा नहीं हुआ तो भेजें गए किरदार के साथ सीरियल को आगे बढ़ाया जाएगा।

दया बेन की आवाज़ है बेहद खूबसूरत

दया का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी असल जिंदगी में दयाबेन की तरह बात नहीं करती। इस सीरियल में दया बेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी के सीरियल में ऐसी आवाज में बात करना वाकई बेहद कठिन काम है। 

दिशा वकानी ने बताया कि जब ऑडिशन के दौरान उनके प्रोड्यूसर अजीत मोदी ने पूछा था कि कैसे वह एक ही टोन में हर शूटिंग के दौरान अच्छे से बोल लेती है। तो दयाबेन ने उन्हें बताया कि, इसे मेरी खूबी समझिए आगे किसी भी समय में आपको निराश नहीं करूंगी। आपने मुझ पर जो भरोसा किया है मैं हमेशा उस भरोसे को बनाए रखूंगी। और ठीक वैसे ही सीरियल में दयाबेन के किरदार की आवाज को लोग कभी जीते जी नहीं भूल सकते।

दिशा वकानी (दया बेन) के शो

दया बेन ने बताया कि तारक मेहता शो करने से पहले बस CID, आहट, क्राइम पेट्रोल और खिचड़ी जैसे कई सीरियल्स में काम कर चुकी है। दिलीप जोशी यानि शो में जेठालाल के रेफरेंस से मैं अजीत सर से मिली थी। उन्हें मुझमे दयाबेन के किरदार के लिए कई संभावनाएं नजर आई और मेरा सिलेक्शन हो गया। मुझे खुशी है कि पिछले 6 सालों से मैंने कभी उन्हें निराश नहीं किया है।

पॉपुलर शो TMKOC का ऑफर ठुकराया इस अभिनेत्री ने जानिए क्यों 

दयाबेन ने बताया कि इस शो में अब तक का मेरा अनुभव बेहद शानदार रहा है। इसका हर एक दिन हमारे लिए हमेशा नया ही रहता है हालांकि इसके कई सारे एपिसोड पूरे हो चुके हैं लेकिन इसका हर दिन हमारे लिए पहले दिन जैसा होता है। मुझे यकीन नहीं होता कि हम इतने लंबे समय से इस शो को कर चुके हैं। 

गुजरात की हैं दिशा वकानी ( दया बेन)

दरअसल दिशा वकानी का जन्म गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था वह करीब 15, 16 साल तक मुंबई में रही है। निजी जिंदगी में वह दयाबेन के किरदार की तरह ही पॉजिटिव सोच रखती हैं। लेकिन वह उनकी तरह बात नहीं करती बल्कि उनकी आवाज तो बेहद ही खूबसूरत है दयाबेन वैसे ही बात करती हैं जैसे कि एक आम लड़की करती हैै।

दिशा वकानी (दयाबेन) ने बताया अपने बारे में

पॉपुलर शो TMKOC का ऑफर ठुकराया इस अभिनेत्री ने जानिए क्यों 

दयाबेन ने कहा था कि मुझे यह सोचकर काफी खुशी और संतोष महसूस होती है कि मैं इस शो को एक पॉजिटिव सोच वाली महिला दयाबेन का किरदार निभा रही हूं, जिसे लोगो द्वारा बेहद ज्यादा पसंद किया जाता है। वास्तव जिंदगी में मैं भी दयाबेन जैसी हूं भगवान मुझ पर हमेशा मेहरबान रहते हैं और मैं यही चाहती हूं कि वह तारक मेहता के उल्टा चश्मा की पूरी टीम पर अपना प्यार और आशीर्वाद बनाए रखें।

दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकाणी ने अपने बारे में बताते हुए कहा कि मुझे सोना बेहद अच्छा लगता है। सच कहूं तो मुझे जब भी समय मिलता है मैं सो जाती हूं ऐसा करने से मुझे थकान कम महसूस होती है। इसके अलावा मुझे किताबे पढ़ना, सितार, बांसुरी, हरमोनियम जैसे इंस्ट्रूमेंट से सॉफ्ट म्यूजिक सुनना भी अच्छा लगता है। मुझे गाना गाना, खाना बनाना आदि जैसे कई चीजें करना अच्छा लगता है।

Jhuma Ray
Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: