Homeहिन्दीजानकारीजानिए इस साल 2022 में रिलीज होने वाली 20 खास फिल्में 

जानिए इस साल 2022 में रिलीज होने वाली 20 खास फिल्में 

साल 2022 की शुरुआत होने के साथ ही यह साल बॉलीवुड के लिए घास रहने वाला है क्योंकि इस साल 2022 में बॉलीवुड की कई नई फिल्में आने वाली है और इन सबमें सबसे अलग रोमांस, एक्शन, थ्रिलर, राजनीति देखने को मिलने वाले हैं।

आज इस पोस्ट में हम आपको साल 2022 में आने वाली नई फिल्मो के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी शौकीन है मूवी देखने का तो आज का यह पोस्ट आपके लिए फायदेमंद होने वाला है। क्योंकि आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से आप सबके पसंदीदा सितारो के रिलीज होने वाली नए फिल्मों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

गंगूबाई कठिया बाड़ी

 इस साल के शुरुआत में ही “गंगूबाई कठियावादी” नाम की फिल्म रिलीज होने वाली है। जिसमें आलिया भट्ट, शांतनु महेश्वरी, पार्थ समंथा, अजय देवगन नजर आने वाले हैं। गंगूबाई कठियावादी एक “माफिया क्वीन इन मुंबई” पर आधारित फिल्म बनाई गई है और इस फिल्म की कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी की किताब से ली गई है। इसके अनुसार हरजीवनदास काठियावाड़ी 16 साल की लड़की है जो गुजरात के काठियावाड़ में पैदा हुई। गंगा को पढ़ने लिखने और बॉलीवुड में काम करने का काफी शौक था और इसी को कहानी के रूप में बनाकर फिल्म तैयार किया गया है। इस कहानी में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि उनके कहानी को अच्छी तरह से लोगो के सामने दिखाई जाए।

राधे श्याम

राधे श्याम नाम की मूवी भी इसी साल आने वाली है जिसमें प्रभास पूजा हेगडे सचिन खेडेकर प्रियदर्शी पुलीकोंडा पुलीकोंडा भाग्यश्री मुरली शर्मा कुणाल रॉय कपूर, साशा चेट्री और साथियान यह सब नजर आने वाले हैं। 

दरअसल राधेश्याम नाम की एक भारतीय तेलुगू रोमांटिक फिल्म है इस फिल्म को राधा कृष्ण कुमार द्वारा लिखा और निर्देश कीया गया है। इस कहानी में प्रभास और पूजा हेगड़े मेन लीड रोल में नजर आएंगे, इस कहानी को आप थोड़ा बहुत बाहुबली जैसा मेल खाता देख सकते हैं। इस फिल्म के अच्छा खासा  रोमांस का तड़का देखने को मिल सकता है जो आपको काफ़ी अच्छा लगने वाला है।

पृथ्वीराज

पृथ्वीराज नाम की फिल्म में पृथ्वीराज चौहान की सच्ची घटना को प्रदर्शित किया जाएगा। यह फिल्म एक हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म है जिसमें अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाते नजर आएंगे। इस फिल्म में मानुषी चिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद और आशुतोष राणा भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

अटैक

अटैक नाम की फिल्म एक ड्रामा फिल्म है इस फिल्म को लक्ष्य राज आनंद द्वारा निर्देश किया गया है जो यह सिम के साथ डेब्यू कर रहे हैं। इस फिल्म में जॉन अब्राहम, जैकलिन फर्नांडिस और राकुल प्रीत सिंह मुख्य किरदार निभाते नजर आने वाले हैं।

आर आर आर

जानिए इस साल 2022 में रिलीज होने वाली 20 खास फिल्में 

इस फिल्म में राम चरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन, श्रिया सरन, जूनियर एनआरटी ये सभी नजर आएंगे। यह फिल्म एक हिस्टोरिकल फिल्म है जो दो प्रसिद्ध भारतीय क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म को राजामौली द्वारा निर्देश किया गया है यह एक बड़े बजट की फिल्म है जिसके लिए 400 करोड रुपए का खर्च किया गया है।

लव रंजन की नेक्स्ट फिल्म

इस फिल्म में रणवीर कपूर, श्रद्धा कपूर, डिंपल कपाड़िया और बोनी कपूर काम करने वाले हैं। यह फ़िल्म भारतीय बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक लव रंजन की हैं जीन्होंने प्यार का पंचनामा जैसी फिल्म को निर्देश किया है। रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर स्टार कास्ट के साथ इस साल के मार्च में महीने में इस मूवी को लेकर आने वाले हैं, लेकिन इस फिल्म का नाम अभी तक रिलीज़ नहीं हुआ है।

शमशेरा

शमशेरा नाम की यह फिल्म साल 2022 की एक्शन एडवेंचर फिल्म है। इस फिल्म को यशराज बैनर द्वारा तैयार किया गया है जीसमें रणबीर कपूर, संजय दत्त, बानी कपूर दिखाई देंगे। दरअसल यह फ़िल्म 1800 के दशक के एक डकैत जनजाति के बारे में जिसने अंग्रेजो के खिलाफ अपने अधिकारो और स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी थी और उनसे लोहा मनवाया। इस फिल्म में रणवीर कपूर मुख्य किरदार के रूप में नजर आने वाले हैं जो शमशेरा और उनके पिता का किरदार निभाएंगे और बानी कपूर एक नर्तकी की भूमिका में नजर आएगी।

भूल भुलैया टू 

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, तब्बू और कियारा आडवाणी नजर आएंगे। साल 2007 में एक हॉरर कॉमेडी फिल्म आई थी जो सुपर हिट रही और इस फिल्म का नाम था भूल भुलैया। इसी फिल्म का सीक्वल इस साल 2022 में भी नजर आने वाला है जीसमें फिर से वही हॉरर कॉमेडी और ड्रामा देखने को मिलने वाला है। 

धाकड़

साल 2022 के अप्रैल महीने के दौरान धाकड़ नाम की फिल्म भी आने वाली है इस फ़िल्म की कहानी को अभी तक पब्लिकली नहीं किया गया है। लेकिन इस फिल्म में अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता लीड रोल में नजर आने वाले हैं।

राकेट्री द नबी इफेक्ट

यह फिल्म एक बायोग्राफिकल फिल्म है इस फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पहले वैज्ञानिक नबी नारायण के जीवन पर आधारित है। यह नबी नारायण एयर फोर्स इंजीनियर भी थे, इस फिल्म के माध्यम से उन्हीं की कहानी दिखाई जाएगी। दरअसल उन पर एक समय जासूसी का आरोप लगाया गया था यह फिल्म उसी बात पर आधारित बनाई जाएगी। यह फिल्म ना केवल हिंदी भाषा में बल्कि अंग्रेजी और तामिल में शूट किया गया है साथ ही इस फ़िल्म को तेलगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज किया जाएगा।

KGF चैप्टर 2

इस कहानी में एक्टर यश, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, प्रकाश राज, अच्युथ कुमार, मालविका अविनाश और संजय दत्त, नजर आएंगे। दरअसल इस कहानी में एक्टर यश दो लीड रोल में नजर आएंगे वह अपनी मां के मरते समय वादा करता है कि वह गरीबो को कभी नहीं मारेगा। इस फिल्म के आखिरी में संजय दत्त का किरदार नजर आएगा और दोनो के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिलेगी।

हीरोपंती 2 

इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ तारा सुतारिया नजर आएगी दरअसल यह फिल्म साल 2014 में आई फिल्म हीरोपंती का दूसरा भाग है। इस फ़िल्म में टाइगर श्रॉफ एक्शन और रोमांस का तड़का लगाने वाले हैं अगर आप प्यार भरी फिल्में देखना पसंद करते हैं तो आप इस फिल्म को जरूर देखें।

भेड़िया

भेड़िया नामक इस फिल्म की कहानी में एक्टर वरुण धवन, कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी, दीपक डोबरियाल नजर आने वाले हैं। यह एक हॉरर ड्रामा फिल्म है जिसमें आपको लीड रोल में वरुण धवन और कृति सेनन नजर आएंगे फिल्म की कहानी को जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

मई डे

यह एक फिल्म ड्रामा थ्रिलर फिल्म होगी इस फिल्म का डायरेक्शन और प्रोडक्शन अजय देवगन द्वारा किया जाएगा। इस फिल्म के मुख्य रोल में अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह होंगे इसके अलावा इस फिल्म में बोमन ईरानी, अजेय नागर, आकांक्षा सिंह और अंगिरा धार भी नजर आएंगे।

एक विलन रिटर्न

एक विलन रिटर्न नाम के इस फिल्म में जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी, तारा सुतारिया नजर आएंगे। साल 2014 में सिद्धार्थ मल्होत्रा और श्रद्धा कपूर स्टार्टर की फिल्म एक विलन आई थी जो एक थ्रिलर ड्रामा फिल्म थी और उसमें एक लव स्टोरी प्रदर्शित की गई थी। इसी को सीक्वेल लेकर एक विलन रिटर्न नाम की यह फ़िल्म आने वाली है लेकिन यह फ़िल्म पहले वाले से अलग नजर आने वाली है।

रक्षाबंधन

जानिए इस साल 2022 में रिलीज होने वाली 20 खास फिल्में 

अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर को आप बड़े पर्दे पर फिर एक बार देखने वाले हैं इससे पहले आपने इन दोनों को टॉयलेट फिल्म में देखा होगा इस साल आने वाली इस फिल्म का नाम रक्षाबंधन है फिर मैं आपको यह दोनों भाई बहन के रोल में नजर आएंगे और इस फिल्म की कहानी रक्षाबंधन की स्टोरी पर आधारित फिल्म है

आदिपुरुष

आदिपुरुष नाम के इस फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन, सनी सिंग नजर आएंगे। प्रभास का नाम सुनते ही आप लोग बाहुबली जैसी फिल्म की छवि देख लेते हैं और प्रभास के आदि पुरुष नाम की यह फ़िल्म एक बड़े बजट की ही फिल्म है जिसमें प्रभास नजर आने वाले हैं। दरअसल यह फिल्म रामायण पर आधारित है इस फिल्म में प्रभास राम कृति सेनन सीता और सैफ अली खान लंकेश के किरदार में नजर आएंगे। यह 3D फिल्म होगी साथ ही इस साल की सबसे ज्यादा और सबसे बड़े बजट की फिल्म होगी यह फिल्म तेलुगु और हिंदी दोनो भाषाओ में रिलीज होगी।

रामसेतु

रामसेतु नाम के इस फिल्म में अक्षय कुमार और जैकलिन फर्नांडीस अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। इस फिल्म के निर्देशक हैं अभिषेक शर्मा और निर्माता है विक्रम मल्होत्रा।

द गॉड महाराजा

इस साल के आखिरी में आने वाली फिल्मो में द गॉड महराजा नाम की फिल्म शामिल है। यह फिल्म पॉलिश युद्ध महाकाव्य पर आधारित होगी जिसमें संजय दत्त, प्रीति जिंटा, गुलशन ग्रोवर, ध्रुव वर्मा और शरद कपूर नजर आएंगे।

गणपत पार्ट 1

यह फिल्म बॉलीवुड एक्शन ड्रामा फिल्म है इस फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है यह फिल्म भी इस साल के आखिरी में रिलीज होगी। इस फिल्म के स्टार होंगे टाइगर श्रॉफ जो फिल्म के मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।

Leave a Reply Cancel reply

error: Content is protected !!