Thursday, May 19, 2022
Homeहिन्दीजानकारीफिल्म जगत की 12 ऐसी अभिनेत्री जिन्हे मौका तो मिला लेकिन किस्मत...

फिल्म जगत की 12 ऐसी अभिनेत्री जिन्हे मौका तो मिला लेकिन किस्मत ने नहीं दिया साथ

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में हर कोई अपना किस्मत आजमाना चाहता है हर कोई सितारो की तरह चमकने की चाहत रखता है। इसी चाहत के साथ कई खूबसूरत अभिनेत्रिया बॉलीवुड में कदम रखती है लेकिन एक्टिंग आने के बावजूद और फिल्मों में काम करने का मौका मिलने के बाद भी कुछ अभिनेत्रियों के किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वह बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल नहीं कर सकी जो वह करना चाहती थी। हम कह सकते हैं कि शायद इन अभिनेत्रियो की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया, तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड की यह फ्लॉप अभिनेत्रिया कौन कौन है जो बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर छा नहीं सकी।

शमिता शेट्टी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी हीरोइन शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मोहब्बते से की थी। यह फिल्म साल 2000 में आई थी और इस फिल्म के बाद शमिता शेट्टी ने कई और फिल्मो में काम तो किया लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई जो शायद वह हासिल करना चाहती थी।

अमृता अरोड़ा

अमृता अरोड़ा ने अपने करियर की शुरुआत एक्टर फरदीन खान के साथ साल 2002 में आई फिल्म “कितने दूर कितने पास” से की थी। इनके फिल्मी करियर के शुरुआत में उन्हें कई फिल्में मिली लेकिन बॉलीवुड की दुनिया में वह मुकाम हासिल नहीं कर पाई जो वह करना चाहती थी।

मयूरी कांगो 

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारों में से एक है लेकिन ये भी बॉलीवुड की दुनिया में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 की फिल्म “नसीम” से किया था। इसके बाद कई और फिल्मों में काम करने के बावजूद भी उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई।

अमिषा पटेल

साल 2002 में आई फिल्म “कहो ना प्यार है” के साथ अमीषा पटेल ने फिल्मी करियर की शुरुआत की और उनकी यह फिल्म हिट भी हुई। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में आई फ़िल्म “गदर” में काम किया और उनकी यह फिल्म भी बहुत ज्यादा हिट रही। लेकिन इसके बाद से इन्होंने कई और फिल्मों में काम तो किया लेकिन इन दोनो फिल्मों के अलावा उन्हें किसी खास फिल्म के लिए याद नहीं किया जाता है। 

आयशा टाकिया 

इन अभिनेत्रियो में आयशा टाकिया का भी नाम शामिल है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में साल 1904 में बॉलीवुड की फिल्म “टार्जन द वंडर कार” से किया था। इसके बाद वह कई फिल्मो में नजर आई लेकिन वह बड़े पर्दे पर कुछ खास कामयाब नहीं रही और इस समय वह पर्दे से काफी दूर है।

यामी गौतम

बॉलीवुड की इन हीरोइनो में यामी गौतम का भी नाम शामिल है इन्होंने अपने करियर की शुरुआत “विकी डोनर” फिल्म के साथ की थी। आज भी वह फिल्मों में नजर आती है लेकिन आज तक बॉलीवुड में उनका कोई खास जलवा देखने को नहीं मिला है।

सोहा अली खान

सोहा अली खान ने बॉलीवुड की दुनिया में सोहा अली खान ने अपने करियर की शुरुआत की साल 2004 में आई फिल्म “दिल मांगे मोर” से की थी इस फिल्म के ऑपोजिट में शाहिद कपूर नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने और कई फिल्में जैसे कि बंगाली फिल्म “रंग दे महल, रंग दे बसंती” जैसी फिल्में की लेकिन एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर उन्हें कभी नहीं देखा गया।

रिया सेन 

रिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म “विषकन्या” में एक बाल कलाकार के रूप में किया था। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम तो किया लेकिन वह फिल्मी दुनिया में अपना कोई खास पहचान बनाने में सफल नहीं हो पाई।

श्रुति हसन

बॉलीवुड की दुनिया में कमल हसन की बेटी श्रुति हसन की एंट्री तो धमाकेदार फिल्म “लक” से हुई थी लेकिन इसके बाद से श्रुति हुसैन को बॉलीवुड के किसी खास किरदार में नहीं देखा गया।

सेलिना जेटली 

फिल्म जगत की 12 ऐसी अभिनेत्री जिन्हे मौका तो मिला लेकिन किस्मत ने नहीं दिया साथ
फिल्म जगत की 12 ऐसी अभिनेत्री जिन्हे मौका तो मिला लेकिन किस्मत ने नहीं दिया साथ

साल 2001 में मिस फेमिना इंडिया का ताज जीतने वाली सेलिना जेटली अपने सुंदर चेहरे से सबके दिलो के अंदर जल्दी ही जगह बना ली। लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद वह इस फिल्म इंडस्ट्री में अपनी कोई खास जगह नहीं बना पाई। उन्होंने साल 2003 में आई फिल्म “जानशीन” से अपने करियर की शुरुआत की, जिसके बाद वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

ईशा देवल  

अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल अपने माता पिता के जैसे अपना नाम नहीं जमा पाई, उन्होंने “कोई मेरे दिल से पूछे” साल 2002 में आई फिल्म से अपने करियर की। इस फिल्म के लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली लेकिन समय के साथ बॉलीवुड में आगे नहीं बढ़ सकी।

जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख बॉलीवुड में क्यूट कपल्स के रूप में जाने जाते हैं। जेनेलिया भले ही तमिल फिल्मों से खूब ज्यादा फेमस हुई लेकिन बॉलीवुड की दुनिया में उन्हें वह मुकाम नहीं मिल पाया जो वह हासिल करना चाहती थी।

Jhuma Ray
Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: