Homeहिन्दीजानकारीबॉलीवुड इंडस्ट्री कि कुछ ऐसी अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने अच्छे खासे चेहरे को...

बॉलीवुड इंडस्ट्री कि कुछ ऐसी अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने अच्छे खासे चेहरे को प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर बिगाड़ा।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस अपनी खूबसूरत अपने आप को खूबसूरत दिखाने के लिए क्या कुछ नहीं करती वह अपने आपको फिट, जवान और सुंदर दिखाने के लिए भारी से भारी वर्कआउट करने के साथ ही दिनभर अपनी डाइट पर ध्यान देती है। इसके अलावा बॉलीवुड में अभिनेत्रीया अपने चेहरे को ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी तक करवा लेती है। हालांकि प्लास्टिक सर्जरी करवाने के वाद कुछ अभिनेत्रियो के चेहरे तो पहले से कुछ हद तक ठिक ठाक हो जाते हैं तो वहीं कुछ के चेहरे ज्यादा खूबसूरत करवाने के चक्कर में पहले से भी ज्यादा बिगड़ जाते हैं। वह अपने आपको ज्यादा खूबसूरत दिखाने के चक्कर में अपना नुकसान कर बैठती है, जिस कारण उनका पूरा चेहरा बाद में देखने में पहले से ज्यादा भत्ता लगने लगता है।

गौहर खान

अभिनेत्री गौहर खान ने भी अपने लिप्स की सर्जरी करवाई थी लेकिन उनकी सर्जरी सफल नहीं रही। इस सर्जरी से वह इतनी दुखी थी कि इन्होंने रियलिटी शो खान सिस्टर्स की शूटिंग ही रद्द कर दी थी।

मौनी रॉय 

मशहूर अभिनेत्री मौनी रॉय ने भी अपने चेहरे को ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए कई बार अपने चेहरे की सर्जरी करवा चुकी हैं। जिस कारण उनके होंठ पहले से काफी मोटे हो गए हैं जिस वजह से अब उनका चेहरा पहले की तरह मासूम नहीं रहा। 

श्रीदेवी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को भला कौन नहीं जानता हालाकि आज वह हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए कई सर्जरीया करवाई थी। श्रीदेवी ने केवल एक या दो बार नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए 29 बार प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी।  

मिनिषा लांबा

अभिनेत्री मिनिषा लांबा को तो आप लोग जानते ही होंगे फिल्म “बचना ए हसीनो” में वह चॉकलेट बॉय रणबीर कपूर के साथ नजर आई थी। लेकिन उन्होंने भी ज्यादा खूबसूरत दिखने के चक्कर में अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करवाई। लेकिन उनकी यह सर्जरी सफल नहीं रही और उनका चेहरा पहले से काफी बदल गया, जो अब देखने में पहले से अच्छा नहीं लगता इससे तो अच्छी वह पहले ही दिखती थी।

वाणी कपूर 

बानी कपूर “शुद्ध देसी रोमांस” मूवी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में दस्तक देने वाली वाणी कपूर की स्माइल पहले क्यूट थी। लेकिन उन्होंने “बेफिक्रे” फिल्म के लिए अपने लुक पर काम किया और सर्जरी करवाई लेकिन इससे उनका हुलिया पहले से काफी बदल गया लोग उन्हें पहचान तक नहीं सकते थे और इसीलिए उनका खूब मजाक भी बनाया गया था। क्योंकि सर्जरी के बाद उनके होंठ पहले से मोटे हो गए थे और गाल लंबे जो देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लग रहे थे।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड इंडस्ट्री कि कुछ ऐसी अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने अच्छे खासे चेहरे को प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर बिगाड़ा।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भले ही आज देश ही नहीं बल्कि विदेशो में भी मशहूर हो चुकी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने भी अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया है। हालांकि यह बात अलग है कि उनके लिए प्लास्टिक सर्जरी लकी साबित हुई और वह पहले से अच्छी दिखने लगी।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्लास्टिक सर्जरी क्वीन भी कहा जाता है। क्योंकि उन्होंने अपने कूल्हो की सर्जरी से लेकर ब्रेस्ट, लिप्स और नाक की सर्जरी करवा रखी है। लेकिन इनके बारे में हम कह सकते हैं कि इनकी सर्जरी कुछ हद तक सही रही है। क्योंकि सर्जरी करवाने के बाद शिल्पा शेट्टी पहले से कुछ हद तक सही दिखती है।

आयशा टाकिया

प्लास्टिक सर्जरी से चेहरा बिगाड़ने का सीधा उदाहरण है आयशा टाकिया। आयशा टाकिया का चेहरा पहले मासूमियत से भरा था लेकिन उन्होंने कई बार अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करवाई जिस कारण उनका चेहरा पहले से बिल्कुल खराब हो गया और यही कारण है कि उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कहना पड़ा।

राखी सावंत

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रामा क्वीन के नाम से मशहूर राखी सावंत ने खुद पर कई ऐसे प्रयोग किए हैं उन्होंने अपने ब्रेस्ट से लेकर जॉ लाइन तक की सर्जरी करवा रखी है। हालांकि उन पर इस सबका कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ा लेकिन उनके चेहरे से पहले की खूबसूरती कम हो गई। यानी कि प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद वह पहले जहां कुछ अच्छी दिखती थी अब उतनी भी नहीं दिखती।

कैटरीना कैफ

अभिनेत्री कैटरीना कैफ वैसे तो खूबसूरत है लेकिन उनके बारे में कहा जाता है कि कैटरीना कैफ ने कई बार प्लास्टिक सर्जरी कराई है। कहा जाता है कि कैटरीना कैफ ने चिक फिलर्स, लिप्स और साथ नाक की सर्जरी करवाई है।

ऐश्वर्या राय 

अमिताभ बच्चन की बहू अभिषेक बच्चन की बीवी ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में भी बताया जाता है कि ऐश्वर्या ने अपने लिप्स और नाक की प्लास्टिक सर्जरी और गाल इंप्लांट कारवाई है। हालांकि ऐश्वर्या ने कभी इस बात पर खुलकर बात नहीं की लेकिन उनके बारे में भी प्लास्टिक सर्जरी करवाने की बात कही जाती हैं।

कंगना रनौत

प्लास्टिक सर्जरी करवाने के लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का नाम भी शामिल है। अगर आप यह सोचते हैं कि कंगना रनौत हमेशा से खूबसूरत थी तो आप गलत है क्योंकि कंगना रनौत ने पहले अपने लिप्स की सर्जरी करवाई थी जीसके बाद उन्होंने अपना ब्रेस्ट इंप्लांट्स भी करवाया।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा को तो आप लोग जानते ही होंगे अनुष्का शर्मा के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपने होठो की सर्जरी करवाई है। प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद शुरुआत में उन्हे लोगो ने काफी ट्रोल भी किया था, क्योंकि उनकी स्माइल पहले की तरह क्यूट नहीं रही।

तो यह रही बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने अच्छे खासे चेहरे को ज्यादा खूबसूरत बनाने के चक्कर में पहले से भी ज्यादा बिगाड़ ली है। हम मानते हैं कि आज साइंस ने बहुत तरक्की कर ली है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हम अच्छे खासे चेहरे को भी बिगाड़ लें। क्योंकि जो चेहरा हमें एक बार जन्म से मिल चुका है उससे छेड़खानी करके उसे और बिगाड़ने से अच्छा है जो मिला है उसी चेहरे पर निखार लाएं। जहां कुछ हीरोइने अपने चेहरे पर प्लास्टिक सर्जरी जरूरत के अनुसार करवाती है तो ठीक लगता है। लेकिन जहां जरूरत ना हो वहां प्लास्टिक सर्जरी करवाने पर यही अंजाम होता है जो कुछ अभिनेत्रियो के हुए हैं।

Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।

Leave a Reply Cancel reply

error: Content is protected !!