Bollywood की ऐसी अदाकारा जो किसी के प्यार में आज तक है कुंवारी

4
Bollywood की ऐसी अदाकारा जो किसी के प्यार में आज तक है कुंवारी
Bollywood की ऐसी अदाकारा जो किसी के प्यार में आज तक है कुंवारी

आज के जमाने में यह कहना और सुनना बेहद अजीब लगता है कि कोई किसी के प्यार में भला जीवनभर कैसे कुंवारा रह सकता है। और जब कोई यह बात सुनता है तो सबसे पहले उसके दिमाग में यही ख्याल आता है कि क्या आज के दुनिया में भी ऐसा प्यार जिंदा है। तो आज के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद शायद आप इस बात को समझ सकेंगे कि इस दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो सच्चा प्यार भी करते हैं और किसी के निस्वार्थ प्रेम में कुछ पाने की चाह नहीं रखते।

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियो के बारे में बताएंगे जो एक बार प्यार में पढ़ने के बाद  आज तक शादी नहीं की और अभी भी अकेले रह रह रहे हैं। अगर आप इन अभिनेत्रियो के प्रेम कहानी के बारे में सुनते हैं तो शायद आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि आज भी इस दुनिया में सच्चा प्रेम है। और इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आशा पारेख का आता है क्योंकि वह मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थी।

आशा पारेख

आशा पारेख अपने जमाने के डायरेक्टर प्रोड्यूसर व बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर नासिर हुसैन से बेहद प्यार करती थी। नासिर पहले से ही शादीशुदा थे जिस कारण उनकी शादी नहीं हो सकी नासिर हुसैन की शादी आयशा हुसैन से पहले से हो चुकी थी।

आपको बता दें कि नासिर हुसैन आमिर खान के चाचा हैं आशा पारेख यह कभी नहीं चाहती थी कि उनका घर टूटे इसीलिए उन्होंने नासिर के साथ कभी शादी नहीं की और ना ऐसा करने का सोचा उन्होंने अपने प्यार के सहारे अपनी ज़िंदगी अकेले गुजार दी। आशा पारेख ने अपने बायोग्राफी में बताया कि वह नासिर हुसैन की ना हो सकी और इसीलिए वह आज भी उनके प्यार में कुंवारी है।

परवीन बेबी

परवीन बेबी के बारे में कहा जाता है कि उन्हें महेश भट्ट से प्यार हुआ था। लेकिन महेश भट्ट पहले से शादीशुदा थे जिस कारण महेश भट्ट अपनी पत्नी को बिना तलाक दिए परवीन बेबी के साथ रह रहे थे। कुछ दिन साथ रहने के बाद वह अपनी पत्नी के पास वापस चले गए जिस कारण परवीन बेबी उनके प्यार को कभी भुला नहीं पाई और आज भी वह कुंवारी ही है। 

तब्बू

Bollywood की ऐसी अदाकारा जो किसी के प्यार में आज तक है कुंवारी
Bollywood की ऐसी अदाकारा जो किसी के प्यार में आज तक है कुंवारी

तब्बू को तो आप लोग जानते ही होंगे। दरअसल कहा जाता है कि तब्बू साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के साथ काफी चर्चा में थी। उन दोनो के बीच अच्छे संबंध थेजिसके बाद तब्बू नगार्जुन से प्यार कर बैठी।लेकिन नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे जिस कारण वह कभी साथ ना हो सके और उनके साथ ना होने के कारण वह उनके प्यार को लेकर प्यार के सहारे अभी तक कुंवारी है। 

सुष्मिता सेन 

मशहूर अदाकारा सुष्मिता सेन के बारे में भी कहा जाता है कि उन्हें शादीशुदा विक्रम भट्ट से प्यार हो गया था और कुछ दिनो के बाद उनका ब्रेकअप हो गया विक्रम भट्ट से अलग होने के बाद सुष्मिता सेन को दोबारा प्यार नहीं हुआ लेकिन वह आज तक कुंवारी ही है।

लता मंगेशकर 

इस दुनिया के हर एक दिलो में राज करने वाली स्वर कोकिला कही जाने वाली लता मंगेशकर ने अपनी आवाज से हर किसी को दीवाना बनाया है। लेकिन यह बात वैसे बहुत कम लोग ही जानते हैं कि लता मंगेशकर डूंगरपुर के महाराज राज सिंह से प्यार करती थी। वैसे तो इस बारे में कुछ खास जानकारी नहीं मिली है कि उनके लव स्टोरी आगे क्यों नहीं बढ़ सकी लेकिन आज तक लता मंगेशकर अकेले ही अपनी जिंदगी बिता रहीं है और इसके पीछे का कारण उनका पहला प्यार बताया जाता है।

सूर्या

सूर्या हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की शानदार अभिनेत्री रही है। सूर्या बॉलीवुड के दिग्वज अभिनेता देवानंद के प्यार में थी लेकिन इन दोनो का प्यार सूर्या की नानी को रास नहीं आया और इसका कारण था इन दोनों का धर्म जिस कारण सूर्य और देवानंद की शादी नहीं हो सकी जिसके बाद सूर्या ने फिर वापस कभी शादी नहीं की।

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता के बारे में कहा जाता है कि वह वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स के प्यार में थे। लेकिन इन दोनो की शादी तो नहीं हो सकी लेकिन उन दोनो की एक बेटी है जिसका नाम मसाबा गुप्ता है। दोनो ने एक दूसरे से शादी तो नहीं की लेकिन इन दोनो का प्यार आज भी बरकरार है दोनो एक दुसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं।

जयाललिता

जयाललिता साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर अदाकारा रह चुकी हैं साथ ही वह तमिलनाडु की CM भी रही है। कहा जाता है कि जयाललिता M.G.R से प्यार करती थी लेकिन इन दोनो का प्यार पूरा नहीं हुआ और इसी कारण वह अभी तक कुंवारी है।

Leave a Reply