Wednesday, May 18, 2022
Homeहिन्दीजानकारीआर्यन खान के गिरफ्तारी के बाद अब NCB कर रही है अनन्या...

आर्यन खान के गिरफ्तारी के बाद अब NCB कर रही है अनन्या पांडे से पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद बॉलीवुड के एक्टरो लिए काफी मुश्किले खड़ी होती नज़र आ रही है।  इनकी मुश्किलें तो कम होने का नाम ही नहीं ले रही है इन बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियो के नए-नए अतरंगी कारनामे सामने आ रहे हैं और नए खुलासे हो रहे हैं। हम ऐसा कह सकते हैं कि एक-एक करके सभी बॉलीवुड ऐक्टरो के काले चिट्ठे खुलने लगे हैं। सुशांत सिंह के मौत के बाद उनके मौत का जिम्मेदार रिया चक्रवर्ती को ठहराया गया लेकिन उसका भी कोई रिजल्ट देखने को नहीं मिला। 

उसके बाद कई बॉलीवुड एक्टरो को ड्रग्स के मामले में घसीटा गया और आखिरकार कुछ साबित ही नहीं हो पाया। ड्रग्स के मामले में बॉलीवुड एक्टरो को तो कई बार पकड़ा जाता है लेकिन बाद में ना तो इन्हें सजा हो पाती है और ना ही इनका कोई कुछ बिगाड़ पाता हैं। खैर जो भी हो अब मशहूर एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का मामला सामने आया है इन पर भी क्रूस ड्रग्स केस का मामला दर्ज हुआ है और फिलहाल इन्हें जेल में डाल दिया गया है।

जहां एक तरफ शाहरुख खान के बेटे को ड्रग्स के मामले में मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में बंद किया गया है, तो वही अनन्या पांडे, जैकलिन फर्नांडीस, नोरा फतेही के साथ ही कई लोगो को जांच एजेंसियो द्वारा समन भेजा जा रहा है और इन अभिनेत्रियो को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। आए दिन इन बॉलीवुड एक्टरो के नाम कई प्रकार अलग-अलग केस में देखा जाता है और उन्हें पूछताछ के लिए भी बुलाया जाता है। 

लेकिन इनके हैसियत के आगे इन पर लगाए गए सभी आरोप दबा दिए जाते हैं। कुछ ही दिनो पहले एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए हैदराबाद स्थित ईडी के ऑफिस में बुलाया गया था। इसी लिस्ट में 12 बॉलीवुड सेलेब्स का नाम भी शामिल था।फिल्म एक्टर राण दुग्गाबाती भी इन्हीं 12 टॉलीवुड सेलेब्स की लिस्ट में शामिल थे और इसी कारण एक्टर को जांच एजेंसी के सामने पेश होना पड़ा था।

मुंबई क्रूज रेव पार्टी में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उनके चैट के द्वारा अनन्या पांडे का नाम सामने आया। जिसके बाद NCB ने इन्हें भी समन भेजा और अब इन्हें पूछताछ के लिए बार-बार बुलाया जा रहा है। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस को भी हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने 200 करोड़ रुपए की रंगदारी के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था और उनसे पूछताछ की थी। इसके अलावा लाईकर फिल्म के प्रड्यूसर और डायरेक्टर जगन्नाथपुरी और को प्रड्यूसर चार्मी कौर को भी जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

आर्यन खान के गिरफ्तारी के बाद अब NCB कर रही है अनन्या पांडे से पूछताछ
आर्यन खान के गिरफ्तारी के बाद अब NCB कर रही है अनन्या पांडे से पूछताछ

एक्ट्रेस चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे को NCB के सामने पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने निजी कारणो का हवाला देते हुए कहा कि वह पूछताछ में शामिल नहीं हो पाएगी।दरअसल अनन्या पांडे आर्यन खान के साथ हुए चैट के लिए NCB के नजर में आ गई है। जिसके बाद NCB पूरी तरह से उनसे पूछताछ कर रही है 2 दिन लगातार पूछताछ करने के बाद 25 अक्टूबर को NCB ने अनन्या को तीसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया था।

NCB की टीम ने अनन्या पांडे के घर से उनके फोन, लैपटॉप और सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणो को जप्त करके अपने साथ ले गई है। इसके बाद वह मशहूर बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के घर “मन्नत” भी पहुंची। दरअसल इस केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे का नाम तब सामने आया जब आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उनके चैट के द्वारा अनन्या पांडे का नाम सामने आया इस मामले में अनन्या पांडे से पूछताछ के लिए NCB ने उन्हें दो बार बुलाया।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे पर निशाना लगाया है। NCB की टीम ने मुंबई स्थित अनन्या पांडे के घर पर छापा मारा। जरूरत के मुताबिक जांच करने के बाद NCB ने अनन्या पांडे को समन भेजा। और उन्हें 2 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया NCB की टीम ने अनन्या के घर से उनके फोन, लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणो को भी जब्त कर लिया है।

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद अदालत ने आर्यन खान की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी थी। आर्यन खान के साथ कुछ और लोगो को भी 3 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था और बाद में NCB द्वारा छापेमारी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद आर्यन खान ने जमानत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया उसके बाद उच्च न्यायालय ने कहा कि वह 26 अक्टूबर को जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगे। आर्यन खान के वकील सतीश मान शिंदे ने भी तत्काल सुनवाई की मांग करते हुए न्यायमूर्ति एन डब्ल्यू की एकल पीठ के समक्ष याचिका दायर की थी। 

इस मामले में फंसे सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अभिनेत्री अनन्या पांडे से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने व्हाट्सएप पर ड्रग्स के मामले में हुए चर्चा को लेकर पूछताछ जारी रखी है।इस बीच इन दोनों स्टार किड के ड्रग्स को लेकर की गई कुछ रिपोर्ट सामने आई। जांच से पता चला है कि इन चैट में आर्यन और अनन्या ड्रग्स खरीदने पर चैट के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक दूसरी चैट में आर्यन खान ने मजाक में अपने दोस्तों को धमकी भी दी कि वह NCB से उनके खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे।

आर्यन खान के गिरफ्तारी के बाद अब NCB कर रही है अनन्या पांडे से पूछताछ
आर्यन खान के गिरफ्तारी के बाद अब NCB कर रही है अनन्या पांडे से पूछताछ

NCB अब इन चैट का उपयोग इन दोनो से पूछताछ करने में उपयोग कर रही है। आर्यन खान वर्तमान इस मामले में 3 हफ्ते से ऑर्थर रोड जेल में तो बंद है ही वही अनन्या पांडे से भी NCB पिछले हफ्तो से जोरदार पूछताछ में लगी हुई है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बात सामने आई कि इन दोनो के बीच हुए चैट्स को NCB ने मुंबई क्रूज मामले में अपराध सबूत के रूप में रखा है। इन दोनो के बीच हुए चैट में एक बात और सामने आई है। दरअसल आर्यन खान अचित कुमार नामक एक व्यक्ति से थोक में ड्रग्स खरीदने की बात कर रहे थे आर्यन खान ने अचित कुमार से ₹80 हजार की ड्रग्स मंगवाई थी।

आर्यन खान के फोन से बरामद हुए व्हाट्सएप डाटा में दो और लोगो के साथ भी ड्रग्स पर ग्रुप चैट की बात सामने आई है। NCB के पास अनन्या पांडे के अलावा तीन अन्य सेलिब्रिटी के साथ भी चैट की जानकारी मौजूद है। इस मामले में चल रही जांच पड़ताल में पता चला कि कुछ ड्रग पेडलर और ड्रग सप्लायर ऐसे भी हैं जो विस्तार करते हुए बॉलीवुड और ग्लैमर की दुनिया में आगे बढ़ने के प्रयास में लगे हुए हैं।

फिलफाल NCB अनन्या पांडे से एक सप्लायर के तौर पर पूछताछ कर रही है जो इन चैट के हिसाब से कम मात्रा में ही डील करती थी। जांच एजेंसी इन चैट्स का उपयोग अनन्या के साथ अगले दौर की पूछताछ के दौरान करने वाली है। पहला आपत्तिजनक चैट मैसेज जुलाई साल 2019 का है। इन व्हाट्सएप चैट में अनन्या पांडे और आर्यन खान ने ड्रग्स पर चर्चा कीया है। इस दौरान आर्यन ने खास किस्म के ड्रग्स का नाम भी लिया था इस पर अनन्या ने कहा था कि इसकी तो काफी डिमांड है। अनन्या से चैट करते हुए आर्यन खान ने कहा कि “मैं इसे आपसे गुप्त रूप से लूंगा” ऐसे में अनन्या ने उत्तर दिया कि ” हां ठीक है”।

NCB के अनुसार उनके बीच हुए चैट से यह पता चलता है कि एक्ट्रेस अनन्या आर्यन खान के लिए ड्रग्स की छोटी मात्रा में ही आपूर्तिकर्ता थी। उसी तारीख की एक दूसरी चैट में अनन्या ने आर्यन को लिखा कि “अब में व्यवसाय में हूं”। इससे पहले NCB द्वारा बरामद हुए कुछ नवीनतम चैट 18 अप्रैल 2021 की थी जिसमें आर्यन खान ने अपने दो दोस्तो से कोकीन के बारे में पूछा था। इसके अलावा वह मजाक में अपने दोस्तो को NCB के नाम से धमकाते भी नजर आए। आर्यन खान को NCB ने 2 अक्टूबर के दिन मुंबई क्रूज रेव पार्टी में हूई छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया। इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट आर्यन के जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगी।

Jhuma Ray
Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: