“Gorkha” अक्षय कुमार की नई रिलीज होने वाली फिल्म की पोस्टर का हुआ विरोध

0
"Gorkha" अक्षय कुमार की नई रिलीज होने वाली फिल्म की पोस्टर का हुआ विरोध

अक्षय कुमार बॉलीवुड के वह चमकते सितारे हैं जो सबसे ज्यादा व्यस्त रहते हैं। उनकी एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में रिलीज होती है जो कि लोग बेहद पसंद करते हैं। देशभक्ति के कई हिट फिल्में देने के बाद अब उनकी एक नई फिल्म आने वाली है उन्होंने इस फिल्म के रिलीज होने की घोषणा भी कर दी है।अक्षय ने इस फिल्म के दो पोस्टर जारी करके फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया है। यह फिल्म कार्डोजो की लाइफ पर आधारित है जिन्होंने साल 1962, 1965 और 1971 में अहम भूमिका निभाई थी। 

इस फिल्म के ऐलान होने के बाद उनके फैंस और सेलेब्स द्वारा उनको काफी बधाइयां भी मिल रही है। अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी इस दीपावली पर रिलीज होने के लिए तैयार है। इन फिल्मो के अलावा भी अक्षय कुमार पृथ्वीराज, बच्चन पांडे, रामसेतु, रक्षाबंधन जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं हाल ही में उन्हें बेलबॉटम में भी देखा गया था। अक्षय कुमार और आनंद एल राय की एक नई फिल्म ऐलान हो चुकी है जिसका नाम गोरखा है दरअसल यह एक खास व्यक्ति की बायोपिक है। 

यह फिल्म भारतीय सेना के गोरखा रेजीमेंट के मेजर जनरल यान कार्डोजो के जीवन पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि कभी-कभी आपके सामने इतनी प्रेरक कहानियां आती है कि आपको उन्हें लोगो के सामने रखने से नहीं रोक पाते। 

दरअसल गोरखा महान युद्ध नायक मेजर जनरल यान कार्डोजो के जीवन पर आधारित ऐसी फिल्म है।जिसके एक आइकन की भूमिका निभाने और इस विशेष फिल्म को प्रस्तुत करने के लिए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आपको बता दें कि यान कार्डोजो पांचवी गोरखा राइफल्स के मेजर जनरल थे।साल 1971 में जब भारत पाकिस्तान के बीच लड़ाई छिड़ी थी तब एक ऐसी घटना घटी जिसमें मेजर जनरल यान कार्डोजो को खुद ही अपना पैर काटना पड़ा उस लड़ाई के दौरान मेजर ने अपने वीरता और साहस का परिचय दिया था।

दरअसल जब दोनो देशो के बीच और चल लड़ाई चल रही थी उस समय एक ऑपरेशन के दौरान मेजर जनरल यान कार्डोजो का पैर लैंडमाइन पे पर गया और तभी तेज धमाका हुआ इस धमाके के बाद यान कार्डोजो नहीं समझ नहीं पाए कि वह क्या करें जिसके बाद यान ने देखा कि उनका पांव पूरी तरह से जख्मी हो चुका है। जिस कारण उन्होंने अपने पैर खुखरी से काट दिया अगर वह उस समय अपना पैर नहीं काटते तो उनकी मौत भी हो सकती थी। 

“Gorkha” अक्षय कुमार की नई रिलीज होने वाली फिल्म की पोस्टर का हुआ विरोध

क्योंकि उस लड़ाई के समय इलाज के लिए वहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। मेजर ध्यान कार्डोजो के इस बहादुरी भरे कहानी को फिल्म के माध्यम से डॉयरेक्टर संजय पुरण सिंह चौहान निर्देशित करने वाले हैं। और इस फिल्म के प्रोडक्शन का काम शुरू भी हो चुका है जिसकी सारी जिम्मेदारी आनंद एल राय ने ली है। अक्षय कुमार ने अपनी नई फिल्म गोरखा के पोस्टर रिलीज कर दिया है। इस पोस्टर में अक्षय कुमार गोरखा के जांबाज अफसर के रूप में नजर आने वाले हैं। इस पोस्टर को अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है। 

उन्होंने दर्शको को इस बात की भी जानकारी दी है कि इस फिल्म को संजय पुरण सिंह चौहान निर्देशित कर रहे हैं। बीते दशहरे के मौके पर अक्षय कुमार ने इस फिल्म की घोषणा की है जीस कारण यह फिल्म खूब चर्चे में है। अक्षय कुमार ने इस फिल्म के अलावा कई और अच्छी-अच्छी फिल्में फिल्मों में अपना जबरदस्त किरदार निभा चुके हैं। सूर्यवंशी, बच्चन पांडे, पृथ्वीराज, रामसेतु और रक्षाबंधन जैसे कई हिट फिल्में है जिनमें उन्होंने अपना जबरदस्त किरदार निभाया है।

इस फिल्म की जानकारी देते हुए मेजर जनरल कार्डोजो ने कहा कि साल 1971 के वॉर के 50 साल पूरे होने के अवसर पर नई कहानी शेयर करते हुए में काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। जो भारतीय सशस्त्र बल के अदम्य साहस और वीरता की कहानी को याद दिलाता है। यह कहानी हर भारतीय सैनिक के शौर्य की कहानी को बयान करेगी, मैं आनंद और अक्षय के साथ स्क्रीन पर काम करने में काफी खुशी और गर्व महसूस करूंगा। आपकि जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म में कार्डोजो का रोल अक्षय कुमार निभाएंगे जिन्हें बड़े पर्दे पर कई देशभक्ति के फिल्म में किरदार निभाते हुए देखा गया है। उन्होंने इससे पहले भी रुस्तम, एअरलिफ्टट, बेलबॉटम के साथ कई जबरदस्त हिट फिल्में जो की देशभक्ति के हैं इनमें दमदार अभिनय करते हुए नजर आए हैं।

इस फिल्म के पहले नजर आया पोस्टर वैसे तो काफी दमदार है जीसमें वह हाथ में खुखरी लिए नजर आ रहे हैं जो कि गोरखा की पहचान मानी जाती है। लेकिन उन्होंने जिस प्रकार से खूखरी पकड़ा है उसे गलत बताया गया है और इसे एक पूर्व गोरखा ऑफिसर ने नोटिस करके इस बात का विरोध किया। जिसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार को ट्वीट करके लिखा कि डियर अक्षय कुमार जी पूर्व गोरखा ऑफिसर होने के नाते मैं आपको इस फिल्म को बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। 

लेकिन कृपया आप खुखरी ठीक से पकड़े क्योंकि खुखरी का धार वाला हिस्सा दूसरी तरफ होगा। यह तलवार नहीं होता साथ ही उन्होंने एक तस्वीर शेयर करके इसे पकड़ने का सही तरीका भी बताया। वही अक्षय ने ट्वीट का तुरंत जवाब देते हुए कहा कि मेजर जोली इस बात को बताने के लिए मैं आपका धन्यवाद देना चाहूंगा। फिल्म की शूटिंग करने के दौरान इस बात का ध्यान रखा जाएगा मुझे इस बात का बहुत गर्व है जो मैं गोरखा फिल्म का हिस्सा बनने जा रहा है।

Leave a Reply