Tuesday, May 17, 2022
Homeहिन्दीजानकारीअक्षय कुमार के जन्मदिन के एक दिन पहले दुनिया को अलविदा कह...

अक्षय कुमार के जन्मदिन के एक दिन पहले दुनिया को अलविदा कह गई उनकी मां

मशहूर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की मां का मुंबई के पवई स्थित हीरानंदानी अस्पताल में निधन हो गया । अक्षय ने ट्वीट पर एक पोस्ट के जरिए फैंस को इस बात की जानकारी दी। दरअसल अरूणा बीते कुछ दिनो से बीमार चल रही थी उनकी स्थिति में सुधार ना देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था।

एक्टर अक्षय को जब उनकी मां के सेहत की जानकारी मिली तो वह UK में से अपनी फिल्म सिंड्रेला की शूटिंग करने गए हुए थे लेकिन जब उन्हें अपने मां के बारे में जानकारी मिली तो वह फिल्म की शूटिंग को बीच में ही छोड़कर भारत वापस लौट आए। जिसके बाद अब उनकी मां इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं, अक्षय ने बताया कि उनके लिए उनकी मां ही सब कुछ थी और उनके जाने के बाद वह असहनीय दर्द में डूबे हैं।

अक्षय कुमार ने बुधवार को ट्वीट के द्वारा इस बात की जानकारी शेयर करते हुए लिखा, कि “मेरी मां मेरी सब कुछ थी। आज मैं ऐसा असहनीय दर्द महसूस कर रहा हूं जिसे बता नहीं सकता। मेरी माँ श्रीमती अरुणा भाटिया ने सुबह शांतिपूर्वक इस दुनिया को अलविदा कह दिया। मैं और मेरा परिवार बहुत दुखद घड़ी से गुजर रहें है।

हाल ही में कुछ दिन पहले अक्षय कुमार ने उनकी मां की तबीयत खराब होने पर सबसे दुआओ की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि शब्दो से ज्यादा मैं आप सभी से प्यार और दुआओ से जुड़ा हुआ महसूस कर रहा हूं। मेरी मां की सेहत के बारे मे पूछने के लिए आप सभी का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार के लिए यह बहुत मुश्किल समय है। आप सभी की एक एक दुआ मेरे लिए बहुत मायने रखती है ‘।

अक्षय कुमार के जन्मदिन के एक दिन पहले दुनिया को अलविदा कह गई उनकी मां

अक्षय कुमार शुरुआत से ही अपने परिवार के बहुत करीब रहे हैं। उन्होंने शुरुआत से ही अपनी किसी भी सफलता का अपने परिवार को श्रेय दिया है। हालांकि आज उन्होंने अपनी मां को खो दिया है और मां को खोने के बाद अक्षय के लिए यह बहुत दुख की घड़ी है। दरअसल अक्षर अपनी मां के बेहद करीब थे और इस बारे में उन्होंने कई बार बताया है।

अक्षय कुमार के पिता हरि ओम भाटिया एक आर्मी ऑफिसर थे जो अपने बहुत जल्द ही इस दुनिया को छोड़कर चले गए। फिर भी अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई जिसका श्रेय वह आज तक अपने माता-पिता को देते आए हैं।

अपने पिता के जाने के बाद अक्षय ने अपनी बहन अल्फा और मां अरूणा भाटिया को संभाला। अक्षय कुमार ने एक बार इंटरव्यू में कहा भी था कि अगर उनकी मां उनका ध्यान नही रखती, उन्हें शिक्षा न दी होती तो शायद आज वह जिस मुकाम पर हैं वहां वहां तक व नहीं पहुंचे होते।

अक्षय कुमार ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी मां ने उन्हें इतना कुछ दिया है कि वह इस बारे में कुछ कह ही नहीं सकते। अक्षय ने कहा था कि वह जहां कहीं भी है जानते हैं कि वह उनके साथ हैं उन्होंने पिता से कहा था कि वह चिंता ना करें वह हमेशा अपनी मां के साथ रहेंगे। 

अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया की उम्र 77 साल के करीब थी और कुछ साल पहले ही उन्होंने अपने घुटनो की सर्जरी करवाई थी। अरुणा भाटिया पहले फिल्म प्रोड्यूसर रह चुकी हैं और उन्होंने कई फिल्मो को प्रोड्यूस किया है जैसे हॉलीडे, नाम शबाना और रुस्तम ये उनके प्रोड्यूस कि हुई फिल्मे हैं।

Jhuma Ray
Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: