छोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड को प्यार का एहसास कराने के लिए अपनाएं इन तरीको को।

0
छोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड को प्यार का एहसास कराने के लिए अपनाएं इन तरीको को।
छोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड को प्यार का एहसास कराने के लिए अपनाएं इन तरीको को।

दुनिया में हर एक रिश्ता प्यार, भरोसा और एक दूसरे को दिए जाने वाले सम्मान पर ही टिका होता है। और अगर किसी रिश्ते में यह सब खत्म हो जाता है तो रिश्ते बोझ बन जाते हैं आज हम आपको एक ऐसी ही जानकारी देने वाले हैं। दरअसल आजकल की युवा पीढ़ी शादी से पहले ही गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के रिश्ते में बंध जाते हैं। जो कि आज कल एक बहुत ही आम बात है।

और ऐसे समय में युवा पीढ़ी को ऐसे ही जानकारी की जरूरत पड़ती है। जिसमें वह यह जान सके कि उनके रिश्ते को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। हालांकि इस पोस्ट में हम आपको इस बारे में नहीं बताने वाले हैं। आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसेही दुसरे टॉपिक के बारे में बताने वाले हैं।

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको पहले जैसा अहमियत नहीं दे रही है आप दोनो का अब ब्रेकअप हो चुका है। और आप चाहते हैं कि किसी तरह उन्हें आपके प्यार का एहसास हो और वह आपके पास लौट कर आए तो यह संभव है। इसके लिए आज की पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिन्हें अगर आप अपनाते हैं तो आपकी गर्लफ्रेंड आपके पास वापस लौट कर ज़रूर आएगी। 

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको छोड़कर चली जाए, तो आपको भी उन्हें ज्यादा परेशान नहीं करना चाहिए। अगर सच में आप उन्हें अपनी अहमियत का एहसास कराना चाहते हैं, उन्हें अपने करीब लाना चाहते हैं तो आप उनसे दूर रहकर ही इसका अहसास करा सकते हैं। अगर आपका प्यार सच्चा होता है तो जरूर आपके पास आपका प्यार फिर से लौटकर आएगा। लेकिन आपको उन्हें बार-बार फोन करके  या उनका पीछा करके उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए। छोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड को प्यार का एहसास कराने के लिए हम आपको आगे कुछ तरीके बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अपनी गर्लफ्रेंड को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। उन्हें अपने प्यार का एहसास करा सकते हैं, लेकिन सबसे पहले आपको कभी उनके पीछे नहीं पड़ना है।

* आपको अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहिए 

अपने गर्लफ्रेंड के दूर जाने के बाद जब आप उनके बारे में सोचते हैं उनसे बात करना चाहते हैं तो लाज़मी है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको और ज्यादा भाव देना बंद कर देती है। वह आपसे और दूर जाना चाहते हैं। ऐसा करने से आप उनके नज़रो में और गिरते चले जाते हैं उन्हें ऐसा लगने लगता है कि आपको उनके आलावा और कोई मिल नहीं सकता और वह ज्यादा ही भाव खाने लगते हैं। इसीलिए आपको भी अपने काम में व्यस्त रहना चाहिए। 

* कभी एहसान ना जताए  

आपने उनके लिए कभी भी जिंदगी में जो कुछ भी किया है ब्रेकअप के बाद या पहले कभी भी उन्हें इस बात का एहसास ना कराए।  क्योंकि उनके लिए आपने सच्चे दिल से जो कुछ भी किया है उन्हें एक न एक समय पर जरूर याद आएगा। लेकिन जब आप अपनी गर्लफ्रैड को अपने किए गए कामो को गिनवाने लगते हैं कि आपने उनके लिए क्या-क्या किया है तो यह उनपर एक एहसान और बोझ बन जाता है। इसीलिए कभी उन्हें जाना जाता है कि आपने उनके लिए क्या-क्या किया है। यह आप उन्हीं पर छोड़ दें क्योंकि समय आने पर कभी ना कभी उन्हें खुद एहसास होगा कि आपने उनके लिए क्या-क्या किया है। ऐसा होता है जब उन्हें खुद आपके साथ बिताए हुए पल याद आते हैं उनके लिए आपके द्वारा किए गए काम याद आते हैं।

* उनको आजाद कर दें

अगर आपकी गर्लफ्रेंड चाहती है कि आप दोनो अब अलग रहें तो ऐसे में आपको भी उनके फैसले का सम्मान करते हुए उन्हें दूर जाने देना चाहिए। भले ही वह आज आपसे दूर जाना चाहती है लेकिन एक दिन वह खुद आपके पास आएगी। अगर आप उन्हें जबरदस्ती अपने पास रखते हैं तो वह आपके करीब नहीं बल्कि आपसे और दूर चले जाते हैं क्योंकि उनके नज़र में आपकी अहमियत और कम हो जाती है।

* उनके अंदर जलन पैदा करें 

आपको छोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड को फिर से अपने प्यार का एहसास कराने के लिए जलाने का रास्ता बिल्कुल ही फिट बैठता है। लेकिन कई बार यह उल्टी भी पड़ जाती है इसीलिए उन्हें जलाने के ट्रिक को सही प्रकार से उपयोग करें। अगर आप अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को जलाना चाहते हैं तो आप उनके सामने किसी दूसरी लड़कियो के साथ फ्लर्ट करें इससे उन्हें बहुत जलन होगी और आपके करीब आना चाहेंगे। 

* सब्र के साथ रहे 

जिस तरह आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए अंदर से तड़पते हैं उनसे मिलने और बात करने के लिए उनके अंदर भी वैसी ही तरफ होनी चाहिए और अगर नहीं है तो आपको उनके अंदर यह तड़प जगानी होगी। 

छोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड को प्यार का एहसास कराने के लिए अपनाएं इन तरीको को।

लेकिन या सब्र से हो सकता है आपको जा उनके जुदाई में तड़पना नहीं है बल्कि अपने आपको इस लायक बनाना है कि वह सोचे कि उन्होंने क्या खो दिया आपको उन्हें आपको देखकर ऐसा लगना चाहिए कि उन्होंने कुछ खो दिया है आप अपने अंदर इतनी अच्छाइयां लाए कि लोग उनके सामने आपकी तारीफ करें ताकि वह बेचैन हो

* अपने आप में ही खुश रहे 

अपनी गर्लफ्रेंड को फिर से अपने करीब लाने के लिए आपको ऐसा रिएक्ट करना है कि आप उनके बिना बहुत खुश हैं। उनके जाने से आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। जब आपकी गर्लफ्रेंड आपको खुश देखेगी तो उन्हें बहुत बुरा लगेगा दुख होगा और वह आपके पास आकर आपसे बात करना चाहेगी आपके पास आने के बहाने ढूंढने लगेगी।

उनके बारे में अच्छा सोचे

ऐसा बहुत बार होता है जब गर्लफ्रेंड के छोड़कर जाने के बाद बॉयफ्रेंड को बहुत बुरा लगता है और वह अपने दोस्तो के सामने उसके बारे में उल्टी सीधी बाते करता है। वह दुख में कुछ समझ नहीं पाता कि वह क्या बोल रहा है जिस कारण अगर यह बात उनके गर्लफ्रेंड को पता चलता है तो उन्हें बहुत दुख होता है। और वह उनके पास कभी ना लौट कर जाने का फैसला कर लेते हैं। इसीलिए अगर आप भी ऐसी सिचुएशन में है तो आपको कभी ऐसा नहीं करना चाहिए। आपको जितना हो सके उनके बारे में अच्छा बोलना चाहिए और अच्छा ही सोचना चाहिए।

क्योंकि कहा जाता है न कि अच्छाई कभी खाली नहीं जाती आज आप उनके पीठ पीछे क्या बोल रहे हैं उन्हें नहीं पता लेकिन अगर आप उनके बारे में अच्छा सोचेंगे तो जरूर एक ना एक दिन उन्हे इस बात का एहसास होगा और वह आपके पास लौट कर आएगी।

आप अपनी गर्लफ्रेंड को इस तरह दिखाए कि आप उन्हें भूल चुके हैं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। और अब आप पहले से बहुत ज्यादा खुश भी रहने लगे हैं आपको अब उनकी कोई जरूरत नहीं है। और जब आप ऐसा करते हैं तो उन्हें आपके पास होने का एहसास होता है और वह आपकी जिंदगी में फिर से लौटकर आना चाहेगी।

इस पोस्ट में हमने आपको जिस बारे में बताया है अगर आप उन पर अमल करते हैं और अगर आपका प्यार सच्चा है तो आपके गर्लफ्रेंड को अपनी गलती का एहसास जरुर होगा और वह आपके पास जरूर लौट कर आएगी। इसीलिए आप इन तरीको को जरूर आजमाएं और फिर से अपने रिश्ते को एक और मौका देकर अपने रिश्ते में आगे बढ़े।

क्योंकि कोई भी रिश्ता तोड़ना आसान होता है लेकिन जोड़ना बहुत ही मुश्किल। अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपके पास फिर से लौट कर आती है तो आप उन्हें कभी छोड़कर जाने का मौका न दें। हम आपको यही कहेंगे कि अब से आप उनका सम्मान करें। उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इस पोस्ट को लाइक करें और अपने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि वह भी अपने खोए हुए प्यार को पाने की कोशिश करें।  

Leave a Reply