Homeहिन्दीजानकारीBoyfriend को रास्ते पर लाने के लिए अपनाएं कुछ आसान टिप्स

Boyfriend को रास्ते पर लाने के लिए अपनाएं कुछ आसान टिप्स

कभी-कभी छोटी-छोटी बातो से रिश्तो में दूरिया आ जाती है लेकिन हमें उन्हें ठीक करना पड़ता है। आज हम आपको एक ऐसे ही टॉपिक के बारे में बताने वाले हैं। दरअसल अक्सर ऐसा होता है जब हम किसी रिश्ते (boyfriend & girlfriend) में होते हैं तो कुछ समय बाद हमारा बॉयफ्रेंड हम पर ध्यान देना बंद कर देते हैं। अगर आपको भी लगता है कि आप पर से आपके बॉयफ्रेंड का ध्यान हट गया है वह अब आपको पहले की तरह इंपॉर्टेंस देना भूल गए हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को अपनी अहमियत का एहसास कराना चाहते हैं, उन्हें भटके हुए रास्ते पर वापस लाना चाहते है तो आप यह कैसे कर सकते हैं। इस पोस्ट में हमारे द्वारा बताए गए बातो पर ध्यान देकर आप अपने बॉयफ्रेंड को रास्ते पर ला सकते हैं।अपने बॉयफ्रेंड से ज्यादा किसी दूसरे लड़के से लगाव दिखाए    

बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड के रिश्ते में एक दूसरे के प्रति लगाव बहुत ज्यादा मैटर करता है। जब कोई लड़का देखता है कि उसकी गर्लफ्रेंड किसी दूसरे लड़के के साथ ज्यादा मिल रही है, वह किसी दूसरे लड़के के करीब हो रही है, उससे ज्यादा बात कर रही है, तो उसे बहुत जलन महसूस होता है। 

हालाकि लड़कियो को ऐसा हमेशा नहीं करना चाहिए लेकिन अगर उन्हें लगता है कि उनका बॉयफ्रेंड उन्हें नहीं समझ रहा पहले जैसा अहमियत नहीं दे रहा, तो उन्हें रास्ते पर लाने के लिए किसी दूसरे लड़के से फ्लटिंग कर सकती है। अगर लड़किया ऐसा करती है तो लड़का उनपर फोकस करता है और उनके हरकतो को नोटिस करने लगता है। उनके बारे में ज्यादा सोचने लगता है और उन्हें लेकर अपने आपको इनसिक्योर फिल करता है। 

उनको इग्नोर करना स्टार्ट कर दें

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको इग्नोर कर रहे हैं तो आपको भी उनको इग्नोर करना चाहिए।  जब आप उनको इग्नोर करना स्टार्ट कर देंगे, तो वह आपके पीछे पढ़ना स्टार्ट कर देंगे। इसीलिए आप उनको भाव देना छोड़ कर उनको कुछ दिनों के लिए इग्नोर करना स्टार्ट कर दें।  

किसी दूसरी लड़के के बातो को ध्यान से सुने

किसी भी लड़के की चाहत होती है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसकी बातो पर ध्यान दे उसकी ही बातो को ज्यादा पसंद करें। ऐसे में अगर आप किसी दूसरे लड़के की बात को ध्यान से सुनती हैं उनकी बातो पर ज्यादा फोकस करती है। तो उन्हें अच्छा नहीं लगता आपके ऐसा करने से आपके बॉयफ्रेंड को जलन होगा और वह आप पर ध्यान देना शुरू कर देंगे।

देर रात तक अपने दोस्तो के साथ पार्टी करना

अपने फ्रेंड के साथ रात में देर रात तक पार्टी करना या कहीं घूमने जाए। जब आप ऐसा करती है तो आपके बॉयफ्रेंड को लगता है कि  आप जहां जा रही है वहां जरूर लड़के भी आएंगे और वह अंदर ही अंदर यह सोचकर जलते रहते हैं की पता नहीं आप किसके कितने करीब आएंगे। और जब तक आप घर पर लौट कर नहीं आएंगे उनसे बात नहीं करेंगे उनके मन में यही बेचैनी होती रहेगी कि आप अकेले-अकेले कहाँ और क्या कर रहे हैं।

दूसरे लड़के से मैसेज पर बात करना

दरअसल मैसेज करना फोन पर बात करने से भी ज्यादा जलन पैदा करता है। जब आपके बॉयफ्रेंड को पता चलता है कि आप किसी और से मैसेज पर बात कर रहे हैं तो उन्हें बहुत जलन महसूस होगा। उनके मन में बहुत सवाल पैदा होंगे।

Boyfriend को रास्ते पर लाने के लिए अपनाएं कुछ आसान टिप्स

लड़कियां अगर जाने अनजाने किसी दूसरे लड़के से बात करती है तो उनके बॉयफ्रेंड को बहुत जलन होता है। अगर आप भी किसी दूसरे लड़के से कुछ बातो पर चैटिंग करना स्टार्ट कर देते हैं तो इससे आपके बॉयफ्रेंड को जलन होगा और उन्हें यह बात बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा कि आप किसी दूसरे से बात कर रही है।

अपने आप में व्यस्त हो जाए

अगर आप कहीं किसी प्रकार काम करते हैं तो आपको कुछ दिन देर रात तक अपने बॉयफ्रेंड को वेट कराना चाहिए। और उन्हें ऐसा एहसास कराना चाहिए कि आप बहुत बिजी रहने लगे हैं। आप अपने काम में इतना व्यस्त हो जाए कि आपको उनसे बात करने के लिए समय ही ना रहे। और वह देर रात तक आपके फोन कॉल का इंतजार करते रहे तब उन्हें आपकी अहमियत का अहसास होगा।

टीनएज टाइम के प्यार की बात कहना

टीनएज के समय लड़कियो को कई लड़को पर क्रश होता है। बड़े-बड़े फिल्मी हीरो लड़कियो को पसंद आते हैं लेकिन उस समय की बात कुछ और रहती है आज जब आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ होता है तो उनके सामने अगर आप अपने उन्ही पुराने चाहत का नाम लेते हैं तो यह आपके बॉयफ्रेंड को कभी भी गवारा नहीं होता। अपने बॉयफ्रेंड के होते हुए अगर आप अपने उम्र के किसी चाहने वाले का नाम लेते हैं तो उन्हें बहुत बुरा लगता है।

किसी लड़के को सबसे अच्छा दोस्त मानना

किसी लड़के को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानना सभी लड़को की जलन की वजह होती है। क्योंकि जब कोई लड़का किसी लड़की का एक बहुत अच्छा दोस्त होता है, तो वह अपनी फीलिंग को बहुत हद तक छुपा कर रखता है और बाद में जाकर अपनी फीलिंग को बयान करता है। अगर आपका भी कोई बहुत अच्छा दोस्त है जो लड़का है तो यह बात आपके बॉयफ्रेंड को जलाने में बहुत काम आ सकती हैं।

छुट्टियो में अपने दोस्तो के साथ प्लेन बनाना

अगर आपको कुछ दिनो के लिए छुट्टी मिलती है,तो आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ समय नहीं बिताना है बल्कि आपको अपने दोस्तो के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना लेना है। आपको छुट्टी मिलने पर आपके बॉयफ्रेंड का यह सोचना लाजमी है कि आप उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे।

लेकिन ऐसे में अगर आप अपने दोस्तो के साथ घूमने चले जाते हैं तब इस बात का एहसास होता है कि शायद उन्होंने आपको बहुत हर्ट किया है। इसीलिए अब आप उनके साथ नहीं रहना चाहते हैं और वह अपनी गलती पर सोचने के लिए मजबूर हो सकते हैं।

किसी पार्टी में अकेले का फोटो पोस्ट करें

किसी पार्टी में जाकर अपनी फोटो शेयर करना। जब आप सोशल मीडिया पर किसी पार्टी में जाकर अपने दोस्तो के साथ कई सारी फोटो पोस्ट करते हैं और वह पोस्ट आपका बॉयफ्रेंड देखता है तो उन्हें बहुत जलन होता है। उन्हें लगता है कि आप उन्हें छोड़कर अपने आप में बहुत खुश है बहुत मजे कर रहे हैं। और अब आपको इनकी जरूरत नहीं है और उनके बिना भी बहुत खुश है। ऐसे में वह भागे भागे आपके पास आएंगे और तब उन्हें आपके अहमियत का एहसास होगा।

बॉयफ्रेंड के सामने दूसरे को सपोर्ट करें

जब कभी आपके बॉयफ्रेंड को किसी बात में आपके सपोर्ट की जरूरत होती है और तब आप उनका सपोर्ट ना करके अपने किसी दोस्त का सपोर्ट करते हैं, तो उन्हें बहुत बुरा लग सकता है। ऐसे में उन्हें लगेगा कि आप अब उनसे प्यार नहीं करती आप उन्हें अपने दोस्तो के बराबर ही दर्जा देती हैं आपके दिल में उनके लिए कोई खास जगह नहीं है और तब उन्हें पता चलेगा कि आपके बिना उनकी जिंदगी कैसी है। जब आपका छोटा सा सपोर्ट ना मिलने पर उन्हें इतना दुख होगा तो सोचिए कि जब उन्हें इस बात का एहसास होगा कि आप उन्हें छोड़ कर चली जाएंगी तो उन्हें कितना दुख होगा।

हमने आपको जो कुछ बताया है उन्हें करते दौरान आपको लग सकता है कि आप कुछ गलत या अटपटा कर रहे हैं। लेकिन जब बात किसी रिश्ते को बचाने की होती है तो ये सब काम कुछ समय के लिए आपको थोड़ा सा दुख देते हैं लेकिन यह कोई बुरी बात नहीं है। अगर इन सब तरीको को अपनाकर आप रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो यह बहुत अच्छी बात है। हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा बताए गए इन तरीको को अगर आप अपनाते हैं तो आप अपने बॉयफ्रेंड को अपने प्यार का एहसास करा सकते हैं। उम्मीद है आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इस पोस्ट को लाइक करें और अपने सभी दोस्तो के साथ शेयर करें।

Jhuma Ray
नमस्कार! मेरा नाम Jhuma Ray है। Writting मेरी Hobby या शौक नही, बल्कि मेरा जुनून है । नए नए विषयों पर Research करना और बेहतर से बेहतर जानकारियां निकालकर, उन्हों शब्दों से सजाना मुझे पसंद है। कृपया, आप लोग मेरे Articles को पढ़े और कोई भी सवाल या सुझाव हो तो निसंकोच मुझसे संपर्क करें। मैं अपने Readers के साथ एक खास रिश्ता बनाना चाहती हूँ। आशा है, आप लोग इसमें मेरा पूरा साथ देंगे।

Leave a Reply Cancel reply

error: Content is protected !!